देश भर में अग्निपथ स्‍कीम को लेकर हो रहे विवाद के बीच बिहार में भारत बंद ऐलान किया गया, पूर्वांचल से सटी सीमाओं पर भी अलर्ट

देश भर में अग्निपथ स्‍कीम को लेकर हो रहे विवाद के बीच बिहार में भारत बंद ऐलान किया गया, पूर्वांचल से सटी सीमाओं पर भी अलर्ट

वाराणसी, देश भर में अग्निपथ स्‍कीम को लेकर हो रहे विवाद के बीच बिहार में भारत बंद का आयोजन सोमवार को किया गया है। बिहार में बवाल होने की संभावनाओं को देखते हुए पूर्वांचल से सटी सीमाओं पर भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बिहार से सटे जिलों चंदौली, गाजीपुर, बलिया और पड़ोसी जिलों के अलावा बिहार से आने वाली ट्रेनों पर भी विशेष निगरानी की जा रही है। 

दूसरी ओर वाराणसी में अति संवेदनशील कैंट रेलवे स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार पर सुरक्षा कर्मचारियों की घेराबंदी की गई है। दूसरी ओर कैंट रोडवेज बस डिपो से सिगरा पुलिस ने सोमवार की दोपहर में फ्लैग मार्च निकालकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता की गई। इसके अतिरिक्‍त वाराणसी में डाफी टोल प्‍लाजा के अलावा जिले के प्रवेश मार्गों पर विशेष जांच दलों की तैनाती की गई है। 

वहीं वाराणसी में कछवारोड क्षेत्र के वाराणसी भदोही की सीमा बिहड़ा गुड़िया बार्डर पर मिर्जामुराद पुलिस अग्निपथ योजना में उपजे बवाल को लेकर सोमवार की सुबह से रोडवेज बसों को रोककर चेकिंग अभियान में लगी रही। इस लिहाज से बस स्‍टैंड से लेकर रेलवे स्‍टेशन और यात्री सुविधा वाले स्‍थानों पर भी कड़ी निगरानी की जा रही है। 

अग्निपथ परियोजना के विरोध में बिहार में सोमवार को राजनीतिक दलों की ओर से भारत बंद की घोषणा की गई है। इसकी वजह से बिहार की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के जिलों पर इसका असर संभावित होने की वजह से वहां पर सुरक्षा के उपाय और स्थिति को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। खासकर बिहार से सटे बलिया, गाजीपुर और चंदौली आदि जिलों की बिहार की सीमाओं पर अलर्ट जारी होने के साथ ही सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आने जाने वालों पर निगरानी रखने के साथ ही संदिग्‍ध लोगों से पूछताछ के बाद ही उनको छोड़ा जा रहा है। युवाओं पर सुरक्षा बलों की अधिक नजर बनी हुई है। 

पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस दोनों ओर से निरस्त : अग्निपथ योजना को लेकर भारत बंद आंदोलन को देखते हुए जनपद की बिहार सीमा पर चौकसी बढ़ी दी गई है। सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस दोनों ओर से निरस्त की गई है। बिहार सीमा पर स्थित खलीहारी क्षेत्र में प्रदेश की पुलिस तैनात की गई है। सोनभद्र व चोपन रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के जवान चक्रमण कर रहे हैं। पूरे जनपद में भी सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी गई है। प्रमुख चौराहों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.