कानपुर में हिंसा के बाद कारोबारी मोहम्मद इश्तियाक के अवैध निर्माण पर केडीए ने चलाया बुलडोजर

कानपुर में हिंसा के बाद कारोबारी मोहम्मद इश्तियाक के अवैध निर्माण पर केडीए ने चलाया बुलडोजर

उत्तर प्रदेश (UP) के कानपुर में भड़की हिंसा के बाद (After the Violence in Kanpur) कानपुर विकास प्राधिकरण (KDA) ने व्यवसायी मोहम्मद इश्तियाक (Businessman Mohammad Ishtiaq) के अवैध निर्माण पर (On the Illegal Construction) बुलडोजर चला दिया (Started Bulldozer) । प्राधिकरण ने शनिवार को मोहम्मद इश्तियाक की ऊंची बिल्डिंग को तोड़ दिया। कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी के करीबी की अवैध बिल्डिंग को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया।

भारी संख्या में सुरक्षाबलों की मौजूदगी में प्रशासन ने यह कार्रवाई मोतीझील से बेनाझाबर रोड पर की। आरोप है कि बिना नक्शा पास कराए ही मोहम्मद इश्तियाक ने बिल्डिंग खड़ी की थी, जिसपर कानपुर विकास प्राधिकरण ने बुलडोजर चला दिया है। बताया जा रहा है कि रेसिडेंसियल के नाम पर बनी बिल्डिंग का कमर्शियल के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था।

कानपुर विकास प्राधिकरण के सेक्रेटरी ने इस कार्रवाई को लेकर कहा कि भू-माफियाओं के खिलाफ केडीए लगातार कार्रवाई कर रहा है और यह कार्रवाई भी इसी क्रम में की जा रही है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी ऐसे अवैध निर्माण और भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक, 2021 में बिल्डिंग को सील कर दिया गया था और ध्वस्तीकरण के आदेश भी दिए गए थे, लेकिन इसके बाद भी निर्माण कार्य जारी रखा गया। शनिवार को अवैध बिल्डिंग को गिराते समय सुरक्षा में प्राधिकरण के अधिकारी, पुलिस और RAF मौके पर मौजूद थी।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.