देश

बीते 24 घंटे में कोरोना के 1675 मामले सामने आए, एक्टिव केस भी घटकर 15 हजार से कम

देश में कोरोना संक्रमण के मामले में गिरावट देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,675 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि 6 दिन बाद कोरोना के दो हजार से कम मामले दर्ज किए गए हैं। कल यानी सोमवार को कोरोना के 2,022 मामले सामने आए थे। मंत्रालय ने बताया कि कोरोना से इस दौरान 31 लोगों की मौत भी हुई है।

15 हजार से कम हुए एक्टिव केस

उधर, कोरोना के सक्रिय मामले 15 हजार से कम हो गए हैं। कोरोना के एक्टिव केस घटकर 14,841 हो गए हैं। वहीं, पाजिटिविटी दर 0.41 फीसद हो गई है।

एक दिन पहले मिले थे इतने केस

दरअसल, एक दिन पहले देश में कोरोना संक्रमण (Corona Cases in India) के 2,022 मामले सामने आए थे। वहीं, इस दौरान 2,099 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इसके अलावा बीते 24 घंटे में कोरोना के कारण 46 मरीजों की मौत भी हुई थी।

अब तक चार करोड़ से ज्यादा ठीक हुए लोग

रिपोर्ट के अनुसार, अब तक कुल चार करोड़ 25 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, जबकि 5 लाख 24 हजार से ज्यादा लोगों की कोविड से मौत हो चुकी है।

दिल्ली में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण की रफ्तार में काफी कमी आई देखने को मिली थी। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के महज 268 नए केस सामने आए थे। वहीं संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

देश में इतने लोगों को लगा कोरोना का टीका

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत अब तक देशभर में कुल 192.38 करोड़ वैक्सीन की खुराक लोगों को दी जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button