Wednesday , February 20 2019
Home / देश / योगी आदित्यनाथ : हम 24 घंटे में सुलझा देंगे अयोध्या विवाद
download (1)

योगी आदित्यनाथ : हम 24 घंटे में सुलझा देंगे अयोध्या विवाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट अगर राम मंदिर विवाद पर जल्दी फैसला देने की स्थिति में नहीं है तो मुद्दे को हमारे हवाले कर दे। हम 24 घंटे में अयोध्या विवाद का समाधान निकाल देंगे। एक टीवी चैनल से बातचीत में उनका कहना था कि अदालत के फैसले में हो रही देरी से लोगों से सब्र का पैमाना अब छलकने लगा है। सुप्रीम कोर्ट से लोगों का भरोसा डिगने लगा है। चैनल ने जब पूछा कि विवाद का समाधान वे बातचीत से निकालेंगे या फिर सख्त कदम उठाकर? योगी ने मुस्कुराते हुए कहा कि पहले मामला हमारे पास आने तो दीजिए?

हाई कोर्ट ने माना था कि मंदिर को तोड़कर बनाई गई मस्जिद-योगी

  1. योगी का कहना था कि 30 सितंबर 2010 को दिए फैसले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने माना था कि बाबरी मस्जिद का निर्माण राम मंदिर को तोड़कर किया गया। अदालत के आदेश पर पुरातत्व विभाग ने विवादित स्थल की खुदाई की थी। अपनी रिपोर्ट में उसने कहा था कि मस्जिद बनाने के लिए मंदिर को तोड़ा गया था। तब हाई कोर्ट ने जमीन के बंटवारे का आदेश भी दिया था।
  2. चैनल ने पूछा कि राम मंदिर विवाद पर केंद्र अध्यादेश लेकर क्यों नहीं आया? योगी का कहना था कि अदालत में विचाराधीन मामलों पर संसद चर्चा नहीं कर सकती। केंद्र सरकार के 1994 के हलफनामे को आधार बनाकर अगर कोर्ट फैसला कर देती तो देश भर में एक अच्छा संदेश जाता। उनका कहना था कि यह चुनावी नहीं बल्कि लोगों के विश्वास से जुड़ा मुद्दा है।
  3. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि राम मंदिर विवाद के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। पार्टी नहीं चाहती कि इस मसले का समाधान निकले। योगी का कहना था कि तीन तलाक पर बैन प्रभावी तरीके से लागू हो जाए और राम मंदिर विवाद का समाधान निकल जाए तो भारत से तुष्टिकरण की राजनीति हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।
  4. योगी ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा 2014 से ज्यादा सीटें जीतेगी। उनका कहना था कि सपा-बसपा गठबंधन चुनाव में जातिगत राजनीति को सबसे निचले स्तर पर भी ले गया तब भी 70 फीसद वोटर भाजपा के साथ रहेंगे।
  5. प्रियंका गांधी के राजनीति में प्रवेश पर योगी का कहना था कि एक बार फिर से कांग्रेस ने साबित कर दिया कि उसके लिए परिवार ही पार्टी है। राहुल के मंदिर जाने पर उनका कहना था कि यह हमारी विचारधारा की जीत है। राहुल को महसूस हो गया है कि अगर उन्हें हिंदुस्तान में रहना है तो तिलक और जनेऊ जनता को दिखाना ही होगा। राहुल ने साबित कर दिया कि नेहरू गलत थे।

About एच बी संवाददाता

Check Also

18_02_2019-tbdisease_18963685_21294421

वैज्ञानिकों ने ईजाद किया टीबी की सटीक जांच का तरीका

नई दिल्ली। क्षय रोग यानी टीबी की सटीक जांच की दिशा में बड़ी कामयाबी मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *