Monday , April 22 2019
Home / कारोबार / Xiaomi कंपनी के सीईओ को मिला 1 बिलियन डॉलर का बोनस , चैरिटी के लिए करेंगे इस्‍तेमाल
xiaomi_lei_jun_559_011617044840_8

Xiaomi कंपनी के सीईओ को मिला 1 बिलियन डॉलर का बोनस , चैरिटी के लिए करेंगे इस्‍तेमाल

बीजिंग। चीन की मशहूर मोबाइल कंपनी शाओमी (Xiaomi) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। सुर्खियों में बने रहने का कारण कंपनी के सीईओ ले जुन हैं। स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi के फाउंडर और सीईओ ले जुन को 6631 करोड़ रुपये बोनस के रुप में मिलें हैं। कंपनी में अच्छे योगदान के लिए जुन को यह बोनस दिया गया है। कंपनी की ओर से दी गई इतनी बड़ी धनराशि को वो दान करने वाले हैं।

बोनस के रुप में मिली इतनी बड़ी धनराशि की जानकारी कंपनी की रेग्यूलेटरी फाइलिंग से मिली है। बोनस में मिले ले जुन 96.1 करोड़ डॉलर यानी 6631 करोड़ रुपये को कंपनी सीईओ चैरिटी को दान करेंगे। हालांकि अभी यह नहीं बताया गया कि यह राशि किसे दान की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले साल चीन में स्मार्टफोन Xiaomi की बिक्री में कमी आई थी। कम बिक्री की वजह से कंपनी के शेयर भी काफी नीचे गिर गए थे। 10 साल पुरानी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi जबरदस्त प्रतियोगिता के दौर से गुजर रही है। कंपनी के शेयर गिरने के बावजूद कंपनी के सीईओ ले जुन की आय लगातार बढ़ रही है।

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के फाउंडर व सीईओ जुन की संपत्ति 11 अरब डॉलर यानी 75,900 करोड़ रुपये बताई गई है। दुनिया के 500 अरबपतियों कि लिस्ट में ले जुन 126वें स्थान पर कायम हैं। मोबाइल का सर्वे करने वाली कंपनी रिसर्च फर्म आईडीसी के अनुसार 2018 में Xiaomi दुनिया की चौथी सबसे बड़ी स्मार्टफोन मोबाइल कंपनी थी।

About एच बी संवाददाता

Check Also

SBI-Types-of-Account

SBI में अब चुटकियों में हो जाएंगे आपके छोटे-मोटे काम, जानिए

नई दिल्ली । सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) अपने ग्राहकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *