Saturday , January 19 2019
Home / देश / कार्यकर्ताओं ने पहुँचाया इस मुकाम तक : PM मोदी
pm modi

कार्यकर्ताओं ने पहुँचाया इस मुकाम तक : PM मोदी

लातेहार/महुआडांड़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चतरा लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से बातचीत की। इसके लिए नेतरहाट में प्रोजेक्टर लगाकर लाइव बातचीत की व्यवस्था की गई थी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अजेय भारत, अटल भाजपा, यह हम सब की प्रेरणा का बिंदु है। हमारे कार्यकताओं की मेहनत, सामर्थ्य, पुरुषार्थ और संकल्प के कारण ही आज हमें इस मुकाम पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि जड़ जितनी मजबूत होती है पेड़ उतना ही फलदाई और ताकतवर होता है। मेरे लिए ये सौभाग्य का विषय है कि आज भारतीय जनता पार्टी की जड़ को सींचकर उसे एक घने वृक्ष रूपी पार्टी बनाने वाले ऐसे अनेक कार्यकताओं से बात करने का मौका मिला है।

चतरा जिले के गिद्धौर प्रखंड के भाजपा मंडल अध्यक्ष लखन दांगी ने बरवाडीह मंडल डैम परियोजना के लंबित होने पर वर्तमान सरकार की पहल का मुद्दा उठाते हुए आगामी योजना के बार में सवाल पूछे।
इसका जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार की ओर से किए गए प्रयासों को कांग्रेस की सरकार सत्ता में आने के बाद अधर में लटका दी थी। जिससे विकास अवरुद्ध हो गया था, उन्होंने कहा कि मंडल डैम परियोजना को चालू करने के लिए सरकार संकल्पित है। इस दिशा में स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह पड़ोसी बिहार राज्य के सांसदों के साथ मिलकर अच्छा प्रयास कर रहे हैं, बहुत जल्द इसका सार्थक परिणाम सामने आएगा और यह महत्वकांक्षी योजना शुरू हो जाएगी।
लातेहार जिले के चंदवा प्रखंड नेता राजकुमार साहू ने पीएम मोदी से पूछा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की ऐतिहासिक प्रतिमा निर्माण का विचार कैसे आया?
इसका जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वल्लभ भाई पटेल के उत्तम विचार मुझे प्रेरणा देता है। इतिहास गवाही देता है कि उस समय देश के सभी रियासतों को पटेल ने एकजुट कर लिया था और देश की अखंडता के लिए कार्य किया था। उनकी यह सोच आज हम सभी देशवासियों को प्रेरणा देता रहा है। चतरा संसदीय क्षेत्र विशेष के बारे में उन्होंने कहा कि टोरी – शिवपुर रेल लाइन से विकास की नई गाथा लिखी जाएगी। इटखोरी महोत्सव से संसदीय क्षेत्र को नई पहचान मिल रही है।

पीएम मोदी की कही खास बात
कई बार तो मुझे कांग्रेस के अनेक पुराने कार्यकर्ताओं पर, जिन्होंने संघर्ष किया है, जमीन पर काम किया है, उनके प्रति संवेदना का भाव आता है। उनका संघर्ष, उनका सामर्थ्य सिर्फ एक परिवार के काम ही आ रहा है। एक से एक समर्थ लोग परिवार के विकास की भेंट चढ़ गए हैं। बीते चार वर्षों ने कांग्रेस और उसके कुछ सहयोगियों की पोल खोल दी है। पहले जनता ने उन्हें गवर्नेंस में असफलता, फैसले लेने की अक्षमता, भ्रष्टाचार के कारण बाहर का रास्ता दिखाया और जब विपक्ष की भूमिका निभाने का अवसर आया तो वहां भी वो फेल हो गए। बीजेपी सरकार सिर्फ नारे गढ़ती नहीं उन्हें धरातल की वास्तविकता तक ले जाती है। सबका साथ-सबका विकास- हमारे लिए सिर्फ नारा नहीं बल्कि एक मंत्र की तरह पवित्र लक्ष्य है। ये देश का दुर्भाग्य है मोदी विरोध करते करते, भाजपा विरोध करते करते कुछ विपक्ष के राजनेता आपा खो बैठे और उन्होंने देश की सेना पर सवाल उठाए। देश का हर व्यक्ति अपनी सेना पर गर्व महसूस करता है। कठिन से कठिन और दुर्गम से दुर्गम परिस्थितियों में भी अगर हमारे लिए कोई दिन-रात एक करके तथा अपनी जान हथेली पर लेकर खड़ा है तो वे हमारी सेना के वीर जवान हैं।

About एच बी संवाददाता

Check Also

mamtraily_18868960_12230347

ममता बनर्जी की महारैली का मिशन 2019, दिग्गज नेताओं का जमावड़ा

कोलकाता। इस साल आम चुनाव से पहले विपक्षी एकता बनाने की जुगत में लगी ममता बनर्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *