Wednesday , February 20 2019
Home / देश / जाने क्यों शिवपाल से फोन पर बात करने से प्रियंका गाँधी वाड्रा ने किया मना
Priyanka-Gandhi

जाने क्यों शिवपाल से फोन पर बात करने से प्रियंका गाँधी वाड्रा ने किया मना

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में महासचिव का महत्वपूर्ण पद संभालने के बाद से ही प्रियंका गांधी वाड्रा काफी व्यस्त हैं। लखनऊ में 12 फरवरी को रोड शो के बाद वह कल से आज तक कांग्रेस के नेताओं के साथ मैराथन बैठक में व्यस्त हैं। इसी बीच कल उन्होंने महान दल के साथ गठबंधन भी किया है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी आज उनके मोबाइल पर वार्ता करने के बाद समय मांगा। इसके बाद जब उधर से प्रियंका ने जवाब दिया तो शिवपाल सिंह यादव चकित रह गए।

समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया है। वह उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीट से लोकसभा चुनाव में उतरने की भी तैयारी में हैं। इसी बीच आज दिन में उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा को फोन किया। कांग्रेस में पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका से शिवपाल सिंह यादव ने फोन पर मिलने का वक्त मांगा। इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुलाकात का वक्त मांगने पर शिवपाल यादव से कहा कि फिलहाल तो काफी व्यस्त हूं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी को फोन कर मिलने की इच्छा जताई। जिसके बाद प्रियंका ने कहा दो तीन दिन में मुलाकात करते हैं। शिवपाल यादव और प्रियंका के प्रतिनिधि के बीच गठबधन को लेकर वार्ता जारी है। कांग्रेस महासचिव की जिम्मेदारी संभालने के बाद संगठन को मजबूत करने में जुटी प्रियंका गांधी छोटे दलों के साथ गठबंधन की संभावनाओं को भी तलाश कर रही हैं। महान दल के साथ गठबंधन के ऐलान के साथ ही वह अन्य क्षेत्रीय क्षत्रपों को भी जोड़ने में जुटी हैं। प्रियंका के एक दूत ने सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव से मुलाकात की है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों शिवपाल और कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह की एक फोटो वायरल है। फोटो लखनऊ की है। जिसमें दोनों नेता एक निजी कार्यक्रम में गुफ्तगू करते नजर आ रहे हैं। जिसके बाद से इन चर्चाओं को बल मिल रहा है कि शिवपाल और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खिचड़ी पक रही है। गठबंधन को लेकर बातचीत हो रही है या नहीं इसका खंडन न कांग्रेस की तरफ से किया गया है और न ही शिवपाल यादव की तरफ से। कांग्रेस के एक राज्यसभा सांसद गठबंधन को लेकर अगुवाई कर रहे हैं। शिवपाल भी अंदर ही अंदर कांग्रेस का साथ चाहते हैं। वह सार्वजनिक मंच से कई बार कह भी चुके हैं कि वे कांग्रेस से गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहते हैं।

About एच बी संवाददाता

Check Also

18_02_2019-tbdisease_18963685_21294421

वैज्ञानिकों ने ईजाद किया टीबी की सटीक जांच का तरीका

नई दिल्ली। क्षय रोग यानी टीबी की सटीक जांच की दिशा में बड़ी कामयाबी मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *