Monday , April 22 2019
Home / उत्तराखण्ड / राजनीति में जो दिखता है वही बिकता हैः हरीश रावत
CM-harish-Rawat

राजनीति में जो दिखता है वही बिकता हैः हरीश रावत

देहरादून। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस संगठन यदि उनका दिल से साथ दे तो वह प्रदेश की पांचों लोकसभा की सीटें कांग्रेस की झोली में डाल सकते है। प्रदेश की जनता भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली व नीतियों से खफा है और एक बार फिर कांग्रेस की तरफ देख रही है।
कांग्रेस के शासन में जनता खुशहाल थी, जबकि भाजपा की नीतियों ने उसको आर्थिक रूप से कमजोर कर दिया है। जिसका सीधा असर आगामी लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। ये बात उन्होंने शाह टाइम्स से एक विशेष मुलाकात के दौरान कहीं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के साथ वह 24 साल से राजनीति कर रहे है और हमेशा एक दूसरे से जुड़े रहे है। पार्टी के हित में हमेशा एक जुट होकर कार्य किया है। राजनीति में महत्वकांशा के चलते मतभेद पैदा हो सकते है, लेकिन मेरे मन में किसी के प्रति मनभेद नही है। कांग्रेस के एक सिपाही की तरह काम किया है और पार्टी के लिये काम करता रहूंगा। कांग्रेस को मजबूत करने के लिये पार्टी के हर नेता के साथ बातचीत के लिये हमेशा तैयार रहता हूं।
उन्होंने कहा कि यदि किसी नेता को कोई शिकायत या नाराजगी है तो वह उसके साथ बातचीत करके मतभेदों को दूर करने के लिये तैयार है, लेकिन प्रदेश में कांग्र्रेस का परचम लोकसभा चुनाव में फहराना है। पूर्व सीएम ने कहा कि हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से उनका गहरा संबंध है। इसी संबंध के कारण हरिद्वार को उत्तराखंड से दिल से जोड़ने का काम किया है।
कांग्रेस में कोई लॉबी नही है, केवल कांग्रेस ही लॉबी है और सब एक जुट है। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने जनता को धोखा देने का काम किया है। जनता से जो वायदें किये थे, वह सब झूठे निकले है। प्रदेश का किसान सरकार की गलत नीतियों के कारण कर्ज में डूबता जा रहा है, उसको फसल का उचित दाम नही मिल रहा है। गन्ना किसान भुगतान के लिये भटक रहा है। प्रदेश का व्यापारी जीएसटी सहित अन्य सरकार के हथकंडों के कारण प्रभावित है, जबकि बेरोजगार रोजगार पाने के लिये भटक रहा है। समाज का प्रत्येक वर्ग पूरी तरह त्रस्त है। उन्होंने कहा कि आज जनता कहने लगी है कि कांग्रेस की देश व प्रदेश में जब सरकार थी, तब समस्त क्षेत्रें में खुशहाली थी, लेकिन आज आम आदमी के चेहरे पर चिंता की लकीरे साफ नजर आती है।

About एच बी संवाददाता

Check Also

ammk_19155061

तमिलनाडु में AMKK ने दो सीटों पर जारी किए उम्मीदवार, करूर से शाहुल को मिला टिकट

चेन्नइ, एएनआइ। तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के साथ ही 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हैं। टीटीवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *