Wednesday , November 21 2018
Home / खेल / आइसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुचे विराट और रोहित, युजवेंद्र का भी टॉप टेन में जलवा
virat rohit

आइसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुचे विराट और रोहित, युजवेंद्र का भी टॉप टेन में जलवा

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल आइसीसी वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप टेन में पहली बार पहुंच गए हैं जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन करने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन चार स्थान नीचे खिसक गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपने दस हजार रन पूरे किए और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा 453 रन बनाए। विराट अपने स्थान यानी नंबर एक की पोजीशन पर बरकरार हैं। विराट अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर 899 अंक के साथ पहले नंबर पर हैं और 871 अंक के साथ रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 389 रन बनाए थे। शिखर धवन को उनके खराब प्रदर्शन की वजह से नौवें नंबर पर जाना पड़ा।

गेंदबाजों की रैंकिंग में युजवेंद्र चहल, अकीला धनंजय और रवींद्र जडेजा ने लंबी छलांग लगाई है। इस वक्त गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजूद हैं। वो अपने करियर की सबसे बेस्ट रेटिंग अंक 841 पर पहुंच गए हैं। वर्ष 2008 में शॉन पोलक ने वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में 894 अंक हासिल किए थे उसके बाद अब जाकर किसी गेंदबाज ने वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में 841 अंक हासिल किए हैं। बुमराह अपने साथी गेंदबाज कुलदीप यादव से 118 अंक आगे हैं। कुलदीप कुलदीप अपने वनडे करियर की बेस्ट रेटिंग अंक 723 के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

युजवेंद्र चहल अपने वनडे करियर में पहली बार टॉप टेन गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हुए हैं। उन्होंने तीन स्थान की छलांग लगाते हुए आठवां स्थान प्राप्त किया है। श्रीलंका के अकीला धनंजय अपने करियर की बेस्ट रैंकिग यानी आठ स्थानों की छलांग लगाते हुए 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं जडेजा ने इंडीज के खिलाफ सात विकेट लिए थे और वो 16 स्थान उपर आकर 25वें नंबर पर आ गए हैं। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज साई होप और हेटमायर ने बल्लेबाजी रैंकिंग में उपर आए हैं।

About एच बी संवाददाता

Check Also

badrivis2

बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने से पूर्व 5000 से ज्यादा यात्रियों ने किए दर्शन

बदरीनाथ । विश्व विख्यात बदरीनाथ धाम के कपाट मंगलवार को दोपहर बाद 3.21 बजे शीतकाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *