Monday , April 22 2019
Home / प्राइम / The Tashkent Files ने दो दिनों में कमाये इतने करोड़
By-attempting-to-ban-The-Tashkent-Files-we-are-killing-Shastri-Ji-once-again

The Tashkent Files ने दो दिनों में कमाये इतने करोड़

मुंबई। भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री Lal Bahadur Shastri की रहस्यमई मौत से जुडी कहानी पर बनी फिल्म द ताशकंद फाइल्स ने अपनी रिलीज़ के पहले दो दिनों में एक करोड़ से अधिक का बिज़नेस किया है।

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी द ताशकंद फाइल्स ने अपनी रिलीज़ के दूसरे दिन यानि शनिवार को 70 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को पहले दिन 36 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था। दो दिनों में कमाई एक करोड़ 6 लाख रूपये हो गई है। दस करोड़ रूपये से भी कम बजट में बनी इस फिल्म को रविवार को अच्छा करना होगा तभी फिल्म को बूस्ट मिल सकता है। देश भर में 250 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, मिथुन चक्रवर्ती , श्वेता बसु प्रसाद , पल्लवी जोशी, मंदिरा बेदी और पंकज त्रिपाठी ने काम किया हैं।फिल्म की कहानी एक अखबार की रिपोर्टर रागिनी की, जिसका बॉस उसको 15 दिनों का अल्टीमेटम दे देता है और इस दौरान रागिनी को एक सनसनीखेज रिपोर्ट देनी है। रागिनी को एक कॉल आता है जिसमें एक हिंट दी जाती है कि भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मौत साधारण नहीं है। गौरतलब है कि लाल बहादुर शास्त्री एक समझौता साइन करने पूर्व सोवियत यूनियन की राजधानी ताशकंद गए थे और समझौता साइन करने के बाद वहीं उनकी मौत हो गई थी। तब से लेकर आज तक शास्त्री जी की मौत को लकार यह कयास हमेशा से लगाया जा रहा है कि शास्त्री जी की मौत कैसे हुई।

इस स्टोरी पर रागिनी तहे दिल से काम करना शुरू कर देती है और आगे इस दौरान उसे किस तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, कुछ इसी ताने-बाने पर आधारित है फिल्म ताशकंद फाइल्स।

About एच बी संवाददाता

Check Also

indo nepal(1)

भारत-नेपाल मैत्री बस में विस्फोटक सामग्री बरामद, बॉर्डर पर अलर्ट

बनबसा (चम्पावत) : दिल्ली से काठमांडू जा रही भारत-नेपाल मैत्री बस में भारी मात्रा में विस्फोटक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *