Wednesday , February 20 2019
Home / देश / जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला अब तक 18 जवान शहीद
jk-attack-pul

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला अब तक 18 जवान शहीद

IED blast in Pulwama जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को CRPF के काफिले पर आतंकी हमले में 12 जवान शहीद हो गए, जबकि 15 अन्य घायल हो गए। पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। अभी तक शहीद हुए जवानों की पहचान नहीं हो पाई है। सर्च ऑपरेशन जारी है।

जैश ने ली हमले की ज़िम्मेदारी आदिल अहमद नामक आतंकी ने दिया फिदायीन हमले को अंजाम 

IED धमाके के साथ ही अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में गोलीबारी की भी आवाजें सुनी गईं। काफिले में करीब 2500 जवान बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा कि कार में आइईडी थी। दक्षिण कश्मीर के लिथपोरा, पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए कार बम विस्फोट में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए। विस्फोट में 15 जवान जख्मी भी हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्तपाल में दाखिल कराया गया है। जहां कुछ जवानों की हालत गंंभीर बनी हुई है और कुछ जवानों की हालत खतरे से बाहर है।

कारबम को चलाने वाले जैश के आत्मघाती आतंकी का नाम आदिल अहमद वकास उर्फ कमांडो बताया जा रहा है। वह पुलवामा के गुंडीबाग का रहने वाला था।

इस बीच, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर आतंकी हमले की निंदा की है।

बताया जा रहा है कि रिमोट से ब्लास्ट किया गया है। 18 सितंबर, 2016 में उड़ी हमले के बाद यह सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। उड़ी हमले में 18 जवान शहीद हुए थे।

आतंकियों की तलाश में बड़े पैमाने पर अभियान जारी है। बताया जाता है कि बेहद तीव्रता वाला धमाका था। कई वाहनों के परखच्चे उड़ गए।

About एच बी संवाददाता

Check Also

18_02_2019-tbdisease_18963685_21294421

वैज्ञानिकों ने ईजाद किया टीबी की सटीक जांच का तरीका

नई दिल्ली। क्षय रोग यानी टीबी की सटीक जांच की दिशा में बड़ी कामयाबी मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *