Friday , March 22 2019
Home / देश / लखनऊ के श्रीधर को एक डायलॉग ने बना दिया स्टार
Shridhar_Gang_of_Wasseypur_Shridhar_worked_with_many_big_stars__1551530060

लखनऊ के श्रीधर को एक डायलॉग ने बना दिया स्टार

लखनऊ। खाली हथियार उठा लेने से कोई बाप नहीं बन जाता सुल्तान को ठोकना कोई बच्चों का खेल है का रे आज तक फैजल ने मारा किसको है फजलू को वो तो दोस्त था झांसे में आ गया …. गैंग ऑफ वासेपुर में छोटा से किरदार के साथ यह डायलॉग बोलने वाले श्रीधर आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। लखनऊ के रहने वाले और यहीं से अभिनय की बारीकियां सीखने वाले श्रीधर की कहानी भी किसी फिल्म से कम नहीं है। कभी एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई गये श्रीधर ने कास्टिंग डायरेक्टर से लेकर लेखन के क्षेत्र में काम किया करीब आठ साल लगातार संघर्ष करते हुए जिंदगी के उतार चढ़ाव को पार करते हुए आज वो नवाजुददीन सिद्दीकी, आशुतोष राणा, मनोज बाजपेई, सुशांत राजपूत जैसे मंझे हुए कलाकारों के समकक्ष किरदार निभा कर शहर का नाम रोशन कर रहे है।

कास्टिंग डायरेक्टर से एक्टर तक का सफर 

अभिनेता श्रीधर ने बताया कि केकेसी से पढ़ाई करने के बाद बीएनए में अभिनय का प्रशिक्षण लिया उसके बाद एनएसडी के लिए तैयारी करने लगा लेकिन वहां एडमिशन न हो सका इसके बाद यहीं पर एनएसडी की ओर से कई अभिनय की कार्यशाला हुई जिसमें हिस्सा लिया उसके बाद मुंबई चला गया। करीब एक साल संघर्ष करने बाद भी कुछ हासिल नहीं हुआ तो लौट आया। उसके बाद कुछ समय बाद फिर गया मगर फिर कोई सफलता नहीं मिली। इस दौरान मैंने शूद्र फिल्म की। लेकिन 2012 में मैं फिर अपने सपने को पूरा करने के बाद मुंबई चला गया वहां मुझे गैंग ऑफ वासेपुर की लोकल कास्टिंग का काम मिला इसी दौरान एक डायलॉग का ऑडिशन लेता रहा मगर उस डायलॉग को बोलने का रोल अनुराग कश्यप ने मुझे दिया। मेरा पहला ब्रेक वहीं था। इसके बाद अनुराग कश्यप ने मुझे एक्टिंग, राइटिंग, कास्टिंग सबमें काम करने का मौका दिया।

थिएटर का जुड़ाव हो ही जाता है

अभिनेता श्रीधर ने बताया कि मसान फिल्म मेरे लिए मील का पत्थर साबित हुई। इसके अलावा नवाज के साथ फोटोग्राफ, रात अकेली है फिल्म में काम कर रहा हूं इसके अलावा जो दो दिन पहले फिल्म सोन चिरिया रिलीज हुई है उसमें मैं बदलू नाम का किरदार निभा रहा हूं। उन्होंने बताया कि अब तक ज्यादातर फिल्में  रंगमंच से फिल्मों में आये मंझे हुए कलाकारों के साथ करने को मिली। जिनमें आशुतोष राणा, मनोज बाजपेई, पंकज त्रिपाठी नवाजुददीन जैसे कई कलाकार शामिल है। इन लोगों से मुझे सीखने को बहुत मिला। थिएटर के होने के नाते इन लोगों के साथ जुड़ाव बहुत जल्दी हो गया। इसके अलावा उन्होंने बताया कि वेब सीरीज सेक्रेट गेम्स में पंकज त्रिपाठी के साथ काम करने का मौका मिला।

About एच बी संवाददाता

Check Also

satrugan sinha 1

शत्रुघ्न सिन्हा मिला सकते है महागठबंधन से हाथ

भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वो महागठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *