Sunday , February 24 2019
Home / उत्तर प्रदेश / शिवपाल यादव पर योगी सरकार हुई मेहरबान, पूर्व सीएम मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम
yogi with shivpal

शिवपाल यादव पर योगी सरकार हुई मेहरबान, पूर्व सीएम मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाले उनके चाचा व समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव पर प्रदेश की योगी सरकार मेहरबान है। दरअसल राज्य संपत्ति विभाग ने शिवपाल सिंह यादव को नया बंगला आवंटित किया है। अब शिवपाल का नया पता 6- लाल बहादुर शास्त्री मार्ग हो जाएगा। खास बात यह है कि अब शिवपाल और मायावती पड़ोसी हो जाएंगे। शिवपाल को अलॉट किए गए बंगले के सामने ही सरकारी बंगला खाली करने के बाद मायावती एक निजी बंगले में रह रही हैं। शिवपाल सिंह यादव को जो बंंगला मिला है उसमें कभी बसपा मुखिया मायावती का दफ्तर था।

इसी बंगले में होगा शिवपाल की पार्टी का दफ्तर?
शिवपाल यादव को यह बंगला उन्हें बतौर विधायक आवंटित किया गया है। बंगले का आवंटन होने के बाद शिवपाल तत्काल बंगले में गए और वहां का निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि अब इस बंगले में शिवपाल अपनी पार्टी का दफ्तर बनाएंगे।

सियासी हलचल बढ़ी
शिवपाल को इतना बड़ा बंगला अलॉट होने से सियासी हलचल बढ़ी है। हाल के दिनों में शिवपाल ने पहले अपना फैंस एसोसिएशन और फिर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित कर अखिलेश के खिलाफ विद्रोह के सुर को तेज कर दिया है। हालांकि, राज्य संपत्ति विभाग के इस फैसले को कुछ लोग सियासी समीकरण से भी जोड़कर देख रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में मायावती और अखिलेश बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाने जा रहे हैं। ऐसे में शिवपाल पर प्रशासन की इस मेहरबानी से कई कयास लगाए जा रहे हैं। चर्चा यह भी है कि अखिलेश के खिलाफ शिवपाल को आगे बढ़ाकर बीजेपी कुछ और मौके ढूंढ रही है।

शिवपाल के नए मोर्चा गठन के पीछे बीजेपी का हाथ बताया जा रहा था। पिछले दिनों यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिवपाल को अपनी पार्टी को बीजेपी में विलय करने की सलाह दी थी। सपा के महासचिव रामगोपाल यादव भी इशारों-इशारों में शिवपाल पर बीजेपी के हाथों में खेलने का आरोप लगा चुके हैं। वहीं, शिवपाल पर सरकार की मेहरबानी के पीछ माना जा रहा है कि अखिलेश के खिलाफ शिवपाल को आगे बढ़ाकर बीजेपी यूपी में 2019 की सियासी जंग फतह करना चाहती है।

About एच बी संवाददाता

Check Also

trump-kim-759

ट्रंप और किम 27 को दूसरी शिखर वार्ता के लिए हनोई में मिलेंगे

ट्रंप और किम  27 और 28 फरवरी को दूसरी शिखर वार्ता के लिए मुलाकात करेंगे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *