रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी तिरुमाला पहुंचे और पूजा-अर्चना की ~

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी तिरुमाला पहुंचे और पूजा-अर्चना की

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी तिरुमाला पहुंचे और पूजा-अर्चना की

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को  प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना की। इससे पहले सोमवार को मुकेश अंबानी ने राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर के दर्शन किए। 

उन्होंने वार्षिक आम बैठक में इमर्सिव और इंटरएक्टिव मेटावर्स टेक्नोलॉजी के जरिए शेयरधारकों को संबोधित करते हुए घोषणा कि Reliance Jio इस साल दिवाली तक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे कई प्रमुख शहरों में हाईस्पीड 5G टेलीकॉम सेवाएं लॉन्च करने जा रहा है। इसके बाद, दिसंबर 2023  दिसंबर यानी 18 महीने बाद ही देश के कोने-कोने तक 5G नेटवर्क को पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। Jio 5G का नवीनतम संस्करण पेश करेगा जिसे स्टैंडअलोन 5G कहा जाता है। इसके इंफ्रास्ट्रक्चर पर करीब 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा।

Reliance Jio Infocomm ने दूरसंचार विभाग द्वारा हाल ही में संपन्न 5G नीलामियों में 700MHz, 800MHz, 1800MHz, 3300MHz और 26GHz बैंड में स्पेक्ट्रम हासिल किया है, जहां सरकार को लगभग 1.5 लाख की बोलियां मिलीं। केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पिछले सप्ताह कहा था कि भारत अक्टूबर तक 5जी सेवाएं शुरू करने की तैयारी कर रहा है। यह मोबाइल नेटवर्क पांचवीं पीढ़ी को हाईस्पीड इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराएगा।

बता दें कि, 5G नेटवर्क 3G और 4G की तुलना में कम समस में अधिक मैसेज के अलावा कार्य करने की क्षमता को बढ़ाएगा। 5G नेटवर्क से खनन, वेयरहाउसिंग, टेलीमेडिसिन और मैन्युफैक्चरिंग जैसे क्षेत्रों में तेजी से विकास होगा। स्पेक्ट्रम नीलामी में रिलायंस जियो, अदानी समूह, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया चार प्रमुख भागीदार थे। 

अंबानी ने डेढ़ करोड़ का चढ़ाया चढ़ावा 
एशिया के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी ने तिरुपति बाजाली मंदिर ट्रस्ट को 1.5 करोड़ रुपये का दान दियापहाड़ियों पर एक गेस्ट हाउस में कुछ समय रुकने के बाद, अंबानी, राधिका मर्चेंट और अन्य ने पवित्र स्नान के बाद अनुष्ठान में भाग लियाँ यह अनुष्ठान पुजारियों द्वारा भगवान वेंकटेश्वर के लिए आयोजित किया गया। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.