Saturday , January 19 2019
Home / खेल / पुजारा ने कर दिखाया ये शानदार कारनामा
cheteshvar pujara _18792387

पुजारा ने कर दिखाया ये शानदार कारनामा

भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम सामने आते ही एक ऐसा खिलाड़ी जहन में आता है जो दुनिया की किसी भी पिच पर किसी भी गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने की क्षमता रखता है। पुजारा टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की मजबूत कड़ी हैं। अपने प्रदर्शन से वो हमेशा खुद को साबित करते रहें हैं और क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में वो 50 की ज्यादा की औसत से रन बना रहे हैं। पुजारा जिस तरह से बल्लेबाज हैं उससे तो यही लगता है कि वो काफी बार मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत चुके होंगे पर ये सच नहीं है। पुजारा को उनके टेस्ट करियर में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला।

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार पुजारा ने जीता मैन ऑफ द मैच का खिताब 

चार मैचों की टेस्ट सीरीज की सात पारियों में पुजारा ने 74.42 की औसत से 521 रन बनाए। उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में तीन शतक व एक अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने रिकॉर्ड 1258 गेंदों का सामना किया। इस पूरे टेस्ट सीरीज में उन्होंने 1258 गेंदों का सामना किया। उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 193 रन की रही। उन्होंने पहले यानी एडिलेट टेस्ट में 123 रन, तीसरे टेस्ट यानी मेलबर्न में 106 रन जबकि आखिरी टेस्ट मैच यानी सिडनी में 193 रन की शतकीय पारी खेली। इनमें से दो मैचों में भारत को जीत मिली जबकि एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। सिडनी में उनकी 193 रन की पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी

भारत की इस एतिहासिक जीत में किसी कि सबसे ज्यादा अगर चर्चा होगी को वो पुजारा हैं। उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और मैन ऑफ द सीरीज भी बने। पुजारा पांचवें ऐसे भारतीय बल्लेबाज बने जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। उनसे पहले भारत की तरफ से श्रीकांत, कपिल देव, सचिन व राहुल द्रविड़ मैन ऑफ द मैच का खिताब ऑस्ट्रेलिया में जीत चुके थे।

About एच बी संवाददाता

Check Also

mamtraily_18868960_12230347

ममता बनर्जी की महारैली का मिशन 2019, दिग्गज नेताओं का जमावड़ा

कोलकाता। इस साल आम चुनाव से पहले विपक्षी एकता बनाने की जुगत में लगी ममता बनर्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *