Wednesday , November 21 2018
Home / उत्तराखण्ड / प्रधानमंत्री दीपावली पर केदारनाथ के करेंगे दर्शन, निर्माण कार्यों का भी करेंगे लोकार्पण
narendra-modi_28091972-9f47-11e7-ba2d-20fa1b34073f

प्रधानमंत्री दीपावली पर केदारनाथ के करेंगे दर्शन, निर्माण कार्यों का भी करेंगे लोकार्पण

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे का कार्यक्रम अब फाइनल हो गया है। वह दीपावली पर बाबा केदार के दर्शन करने के बाद केदारपुरी में चल रहे पुननिर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। संभावना यह भी है कि प्रधानमंत्री उत्तराखंड से लगी चीन सीमा पर सेना की किसी चौकी में जवानों के बीच पहुंचकर उनका भी उत्साहवर्द्धन कर सकते हैं। हालांकि, उनके इस कार्यक्रम के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बाबा केदार के प्रति अगाध श्रद्धा है। जब भी उन्हें अवसर मिलता है, वह केदारनाथ आते रहे हैं। यही नहीं, केदारपुरी का पुनर्निर्माण नमो के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है और वह इस पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं। केदारपुरी में यह कार्य जोर-शोर से चल रहे हैं।

इसे देखते हुए लंबे समय से चर्चा चल रही थी कि नौ नवंबर को केदारनाथ के कपाट बंद होने से पहले प्रधानमंत्री केदारनाथ पहुंचेंगे। साथ ही कुछ निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। इस बीच राज्य में निकाय चुनाव की आचार संहिता लगने और लोकार्पण व शिलान्यास के लिए राज्य निर्वाचन आयोग से अनुमति न मिलने के मद्देनजर प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर असमंजस की स्थिति भी बनी हुई थी। हालांकि, शासन-प्रशासन के स्तर से प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियां लगातार चल रही थीं।

लंबे इंतजार के बाद अब प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे का कार्यक्रम फाइनल हो गया है। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन के अनुसार प्रधानमंत्री सात नवंबर को दीपावली पर केदारनाथ के दर्शनों को आ रहे हैं। वह सुबह दिल्ली से पहले देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचेंगे और फिर केदारनाथ रवाना होंगे।

About एच बी संवाददाता

Check Also

akshay

मैं सिर्फ पैसों के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में आया था : अक्षय कुमार

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार एक ऐसी बात का खुलासा किया है, जिसके बारे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *