महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट : मुख्यमंत्री उद्धव ने मातोश्री पर 12:30 बजे शिवसेना के जिला प्रमुखों की बैठक

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट : मुख्यमंत्री उद्धव ने मातोश्री पर 12:30 बजे शिवसेना के जिला प्रमुखों की बैठक

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना ने बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे और 11 दूसरे विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष के समक्ष याचिका दायर की है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने बुधवार को आयोजित पार्टी की विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने के लिए इन 12 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए उपाध्यक्ष को याचिका दी है. शिवसेना के नेता अरविंद सावंत ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि बैठक से पहले एक सभी विधायकों को एक नोटिस दिया गया था कि जो भी विधायक बैठक में शामिल नहीं होगा उसके खिलाफ कानूनी कदम उठाए जाएंगे.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी जिला प्रमुखों की बैठक बुलाई है. यह बैठक शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे मातोश्री पर होगी. मुम्बई के वर्ली इलाके में उद्धव और आदित्य ठाकरे के समर्थन में पोस्टर लगे हैं· शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाते हुए उस पर लिखा कि शिवसैनिक उद्धव ठाकरे के साथ हैं.

शिवसेना के बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष को शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में अपनी नियुक्ति की पुन: पुष्टि और पार्टी के मुख्य सचेतक के रूप में भरतशेत गोगावाले की नियुक्ति के संबंध में पत्र लिखा है. पत्र में शिवसेना के 37 विधायकों के हस्ताक्षर हैं और पत्र की एक कॉपी डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और विधान परिषद के सचिव राजेंद्र भागवत को भेजी गई है.

राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे मीडिया से बातचीत करने के लिए आधी रात को मुंबई में सीएम उद्धव ठाकरे के पारिवारिक आवास मातोश्री से बाहर निकले

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.