पाकिस्‍तान के नए पीएम शहबाज शरीफ ने भारत के प्रधानमंत्री को धन्‍यवाद करते हुए कहा- वो भारत से मजबूत रिश्‍ते चाहते

पाकिस्‍तान के नवनियुक्‍त प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारतीय प्रधानत्री नरेन्‍द्र मोदी को उनके द्वारा दिए गए शुभकामना संदेश के बदले में धन्‍यवाद कहा है। अपने संदेश में उन्‍होंने कहा है कि वो भारत के साथ शांतिपूर्ण और मजबूत संबंध बनाने के इच्‍छुक हैं। उन्‍होंने ये भी कहा है कि वो भारत के साथ जम्‍मू कश्‍मीर समेत सभी मुद्दों को सुलझाना चाहते हैं। शहबाज ने कहा कि पाकिस्‍तान ने भी आतंकवाद की आग में काफी कुछ खोया है अब वो शांति स्‍थापित करना चाहता है।

बता दें कि पीएमएल-एन के अध्‍यक्ष शहबाज शरीफ को सोमवार को कार्यवाहक राष्‍ट्रपति शहबाज शरीफ को देश के 23वें प्रधानमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। इसके बाद अपने पहले संबोधन में उन्‍होंने भारत के साथ रिश्‍ते सुधारने के साथ-साथ कश्‍मीर का राग भी अलापा था। उन्‍होंने कहा था कि शरीफ सरकार में भारत के साथ रिश्‍ते बेहतर रहे हैं। 

उनके पीएम बनने पर भारत की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें बधाई देते हुए ट्वीट किया था कि शहबाज शरीफ को पाकिस्‍तान का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई। भारत समूचे क्षेत्र में शांति स्थि‍रता चाहता है। साथ ही पूरा क्षेत्र आतंक मुक्‍त हो ये भारत की प्राथमिकता है। इसलिए हमारी प्राथमिकता में आर्थिक विकास की चुनौतियां और  और अपने लोगों का उत्‍थान सुनिश्चित करना है। 

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में चले लंबे सियासी गतिरोध के बाद शहबाज के हाथों में सत्‍ता आई है। शहबाज शरीफ पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई है। उन्‍होंने अपना राजनीतिक करियर पंजाब असेंबली से शुरू किया था। इसके बाद वो पंजाब के सीएम भी रहे। राजनीति में आने से पहले वो एक व्‍यवसायी थे। उनका एक बेटा हमजा राजनीति में उनका साथ देता है तो दूसरा बेटा उनका व्‍यवसाय संभालता है। शहबाज पर भी कई तरह के आरोप लगाए गए। परवेज मुशर्रफ द्वारा नवाज को देश निकाला दिए जाने के समय शहबाज भी नवाज के साथ सऊदी अरब चले गए थे। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.