Monday , April 22 2019
Home / टेक वर्ल्ड / OnePlus 7 का 14 मई को होगा ग्लोबल लॉन्च, ये हैं संभावित फीचर्स
Oneplus7-2

OnePlus 7 का 14 मई को होगा ग्लोबल लॉन्च, ये हैं संभावित फीचर्स

नई दिल्ली। OnePlus 7 के फीचर्स पिछले कई महीने से लीक हुए हैं। हाल ही में OnePlus 7 सीरीज के तीन स्मार्टफोन लॉन्च होने की जानकारी मिली थी। अब इन स्मार्टफोन के ग्लोबल लॉन्च होने की तारीख रिवील हो गई है। इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 14 मई को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। टिप्सटर ईशान अग्रवाल ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च कि तारीख को अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है। ईशान ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मैं यह कंफर्म करता हूं कि OnePlus 7 सीरीज को 14 मई को लॉन्च किया जाएगा।’
OnePlus 7 के संभावित फीचर्स
कुछ समय पहले ही OnePlus के सीईओ पेटे लाउ ने बताया था कि OnePlus 7 को फास्ट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट देने की कोशिश की जा रही थी लेकिन अब इस डिवाइस को वायरलेस चार्जिंग के साथ नहीं लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, इसमें वायर्ड फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी जाएगी जो कि OnePlus के पिछले साल लॉन्च हुए डिवाइस में दिया गया है। फोन के जो अन्य फीचर्स सामने आए हैं उसके मुताबिक फोन ट्रिपल रियर कैमरा, 10X ऑप्टिकल जूम और 2K डिस्प्ले के साथ आएगा।
कुछ समय पहले चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर Oneplus 7 की कुछ जानकारियां लीक हुई थी। इसमें Samsung Galaxy S10+ जैसा ड्यूल-एज डिस्प्ले दिया जाएगा। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, फोन में Notch या पिन होल डिस्प्ले नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में फोल्डेबल डिस्प्ले भी नहीं दिया जाएगा। Oneplus 7 में Vivo V15 Pro की तरह पॉप-अप कैमरा दिया जा सकता है।
 OnePlus और OnePlus 6T को प्रीमियम फ्लैगशिप डिवाइस के तौर पर भारत समेत दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है। OnePlus 6 को पिछले साल भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लिस्ट में शामिल किया गया है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।
OnePlus 7 Pro के संभावित फीचर्स
इससे पहले OnePlus 7 Pro की पहली लीक सामने आई है। इसमें इस फोन के फ्रंट और बैक पैनल को दिखाया गया है। अभी तक जितने लीक्स सामने आए हैं उनपर अगर ध्यान दें तो OnePlus के तीन स्मार्टफोन 2019 में लॉन्च हो सकते हैं। इन तीनों स्मार्टफोन में OnePlus 7, OnePlus 7T और OnePlus 7 Pro शामिल हैं। वहीं, OnePlus 7 का 5G वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस फोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।
OnePlus 7 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 45 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है। इसके दो अन्य कैमरे 16 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दिए जा सकते हैं। फोन 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। फोन में लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.67 इंट का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है।

About एच बी संवाददाता

Check Also

indo nepal(1)

भारत-नेपाल मैत्री बस में विस्फोटक सामग्री बरामद, बॉर्डर पर अलर्ट

बनबसा (चम्पावत) : दिल्ली से काठमांडू जा रही भारत-नेपाल मैत्री बस में भारी मात्रा में विस्फोटक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *