Monday , April 22 2019
Home / टेक वर्ल्ड / YouTube Music को एक हफ्ते में मिले 30 लाख से ज़्यादा डाउनलोडर
YouTube-Music-App-600x400

YouTube Music को एक हफ्ते में मिले 30 लाख से ज़्यादा डाउनलोडर

नई दिल्ली । ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप YouTube Music को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया है। इसकी लॉन्चिंग के 1 हफ्ते के अंदर ही भारत में इस ऐप ने तीन मिलियन यानी 30 लाख डाउनलोड का आंकड़ा छू लिया है। YouTube Music और YouTube Premium भारत में पहले से मौजूद Spotify, Amazon Music, Jio Saavn, Gaana, Airtel Wynk को कड़ी टक्कर दे रही है। YouTube के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर Susan Wojcicki ने कहा है, “हमारी पहुंच इतनी ज्यादा है कि भारत भर में कई प्रतिभाशाली कलाकार और निर्माता दुनिया के साथ अपनी आवाज शेयर करने के लिए YouTube पर आते हैं।” Wojcicki ने कहा है कि वर्ष 2020 तक भारत में इस सर्विस के यूजर्स 500 मिलियन होने की उम्मीद है। हमें बेहद खुशी है कि हमने भारतीय कलाकारों के साथ इस सर्विस के लिए साझेदारी की है।

YouTube Music के सब्सक्रिप्शन प्लान:

YouTube Music का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को दो ऑफर दिए जा रहे हैं। अगर यूजर YouTube Music लेते हैं तो यह सर्विस बिल्कुल फ्री है। इसमें विज्ञापन दिखाए जाएंगे। वहीं, अगर यूजर विज्ञापन नहीं देखना चाहते हैं तो वो YouTube Premium ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें 99 रुपये प्रति महीने का चार्ज देना होगा। इसमें ऑफलाइन म्यूजिक को भी स्ट्रीम किया जा सकेगा। वहीं, YouTube Premium के साथ Music Premium पाने के लिए यूजर्स को 129 रुपये प्रति महीना देना होगा। इसमें विज्ञापन नहीं होंगे। साथ ही इसमें यूजर्स YouTube पर मौजूद करोड़ों वीडियोज और YouTube Originals सीरीज देख पाएंगे।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

जानें YouTube Music के बारे में:

YouTube Music में ऑफलाइन म्यूजिक को भी स्ट्रीम किया जा सकेगा। इसमें गानें डाउनलोड करने की भी अनुमति मिलेगी। यह एक अलग ऐप के तौर पर गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है। इसमें ऑफिशियल सॉन्ग्स, एलबम, प्लेलिस्ट्स और आर्टिस्ट ऑडियो आदि उपलब्ध होंगे।

About एच बी संवाददाता

Check Also

indo nepal(1)

भारत-नेपाल मैत्री बस में विस्फोटक सामग्री बरामद, बॉर्डर पर अलर्ट

बनबसा (चम्पावत) : दिल्ली से काठमांडू जा रही भारत-नेपाल मैत्री बस में भारी मात्रा में विस्फोटक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *