J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, अलग-अलग मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, अलग-अलग मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम जिलों में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार कुपवाड़ा में दो आतंकवादी मारे गये जबकि कुलगाम में भी दो आतंकवादियों का सफाया किया गया। उसके अनुसार अब भी कुछ आतंकवादी छिपे हैं और अभियान अभी जारी है। पुलिस के मुताबकि कुपवाड़ा में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है, जिसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था जबकि दूसरे की शिनाख्त की जा रही है। उसने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादी शौकत अहमद शेख से मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों द्वारा कुपवाड़ा के लोलाब क्षेत्र में अभियान शुरू किया गया, जिसके बाद मुठभेड़ छिड़ गई।

कश्मीर क्षेत्र की पुलिस ने ट्वीट किया कि तलाशी के दौरान विभिन्न स्थानों पर छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाईं, जिस पर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार के मुताबिक, मारे गए आतंकवादी की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के साथ-साथ दो-तीन और आतंकवादी इस मुठभेड़ में फंसे हुए हैं।’’ 

पुलिस ने कहा कि कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक और आतंकवारी मारा गया और अब भी मुठभेड़ जारी है। पुलिस का कहना है कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के दामहाल हांजी पुरा इलाके में दूसरी मुठभेड़ हुई जहां भी दो आतंकवादी मारे गये। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि उनमें से एक का संबंध लश्कर से था जबकि दूसरा जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अब तक मारे गये दो आतंकवादियों की पहचान श्रीनगर के हरीस शरीफ (लश्कर) तथा कुलगाम के जाकिर पद्देर (जैश ए मोहम्मद) के रूप में की गयी है। अभियान अभी जारी है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.