भारतीय सेना को मिले 288 नए सैन्य ऑफिसर, उत्तराखंड के 33 जेंटलमैन कैडेट शामिल

भारतीय सेना को मिले 288 नए सैन्य ऑफिसर, उत्तराखंड के 33 जेंटलमैन कैडेट शामिल

देहरादून: देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी से विश्वस्तरीय कठिन व चुनौतीपूर्ण मिलिट्री ट्रेनिंग संपन्न कर शनिवार को 377 जैंटलमैन कैडेट ने पासिंग आउट परेड में हिस्सा लिया। इस दौरान प्रत्येक देशवासी को गर्व और शौर्य की अनुभूति कराने वाले अनुशासित जेंटलमैन कैडेट की पासिंग आउट परेड ने सबका मन मोह लिया।

आईएम्ए में पासिंग आउट परेड समाप्त होते ही भारतीय सेना को 288 नए जांबाज योद्धा सैन्य ऑफिसर मिले. आईएम्ए से पास आउट होकर मित्र देशों को भी 89 सैन्य अधिकारी प्राप्त हुए. तालियों की गड़गड़ाहट और आसमान से पुष्प वर्षा के बीच 377 जेंटलमैन कैडेट्स ने अनुशासन की मिशाल देने वाले कदमताल परेड से जैसे ही ऐतिहासिक आईएम्ए चैटवुड बिल्डिंग का अंतिम पग पार किया, वैसे उनके माता-पिता और अभिभावकों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया.इस बार की आईएम्ए के पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह भिंडर (साउथ वेस्टर्न कमांड एंड) ने परेड की सलामी ली. उन्होंने सभी पास आउट अधिकारियों को राष्ट्र सेवा और भारत माता के शौर्य को आगे बढ़ाने की प्रेरणा देते हुए भविष्य की शुभकामनाएं दी।

इस बार पासिंग आउट परेड में रिव्यू ऑफिसर की तरफ से अवॉर्ड पाने वाले जेंटलमैन कैडेट्स में बिहार समस्तीपुर के मौसम वत्स, उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के रहने वाले नीरज सिंह पपोला, हिमाचल प्रदेश के मंडी के रहने वाले केतन पटियल, साउथ दिल्ली के रहने वाले दिगंत गर्ग और भूटान के तंजीन नमगे शामिल हैं।

चीफ ऑफ आर्मी अवॉर्ड सेंगरो कम्पनी को दिया गया. मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह भिंडर (साउथ वेस्टर्न कमांड एंड) ने चीफ ऑफ आर्मी अवॉर्ड प्रदान किया. लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह भिंडर ने चीफ ऑफ आर्मी अवॉर्ड प्राप्त करने वाली सेंगरो कम्पनी को बधाई और शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि देश सेवा के लिए भी आप इसी तरह का जज्बा दिखाएं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.