Monday , April 22 2019
Home / उत्तराखण्ड / तुलाज़ इंस्टिट्यूट : छात्रों ने पावर पैक्ड प्रदर्शन द्वारा किया मंत्रमुग्ध   
Tula's Institute 00007

तुलाज़ इंस्टिट्यूट : छात्रों ने पावर पैक्ड प्रदर्शन द्वारा किया मंत्रमुग्ध   

देहरादून: तुलाज़ इंस्टिट्यूट में आज से दो दिवसीय वार्षिक उत्सव संस्कृती की शुरुआत हुई। फेस्ट में मुख्य अतिथि के रूप में वाईस चांसलर उत्तराँचल टेक्निकल यूनिवर्सिटी प्रोफेसर नरेंद्र एस चौधरी उपस्थित रहे ।

 Tula's Institute 00001 Tula's Institute 00005
फेस्ट का उद्घाटन चेयरमैन तुलाज़ ग्रुप सुनील कुमार जैन, सेक्रेटरी संगीता जैन, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सिल्की जैन, डायरेक्टर रौनक जैन, वाइस प्रेसिडेंट टेक्नोलॉजी राघव गर्ग और रजिस्ट्रार पवन चौबे द्वारा किया गया । संस्क्रुति विभिन्न रचनात्मक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए अन्य कॉलेज एवं तुलाज़ के छात्रों के लिए एक मंच है।
फेस्ट का पहला दिन सोलो नृत्य प्रतियोगिता ‘जस्ट डू इट’ के साथ शुरू हुआ, जिसके बाद समूह नृत्य प्रतियोगिता फ्लोर वार्स ’हुई, जहाँ छात्रों को नृत्य , गीत चयन, पोशाक और रसायन शास्त्र के आधार पर आंका गया। युगल नृत्य प्रतियोगिता ‘टैंगो’ भी आयोजित की गई जिसे सभी ने सराहा। फैशन चैलेंज ‘स्टाइललेक्सा’ दिन का मुख्य आकर्षण रहा। फैशन चैलेंज में, छात्रों को थीम, वॉक, पोशाक, समन्वय और प्रॉप के उपयोग के आधार पर आंका गया । गायन चुनौती ‘सरगम’ में भी छात्रों की भारी भागीदारी देखी गई।
 Tula's Institute 00004
नृत्य और संगीत के अलावा, छात्रों को रिब-टिकलिंग स्टैंड-अप कॉमेडी चुनौती ‘एक्सप्रेसो’ से भी गुदगुदाया गया। विजेताओं की घोषणा फेस्ट के अंतिम दिन की जाएगी। लोकप्रिय भारतीय गायक, गीतकार, कलाकार और संगीतकार दर्शन रावल, जिन्होंने ‘कमरिया’, ’चौगाड़ा’ और भुला दीया’ जैसे गीत गाए हैं, वे फेस्ट के अंतिम दिन परफॉर्म करने वाले हैं।
कार्यक्रम के दौरान,अच्छा प्रदर्शन देने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक सिल्की जैन ने कहा, “संस्कृति, हम सभी के लिए, एक फेस्ट से अधिक है। यह एक भावना है जो हमारे दिल के करीब है। यह एक ऐसा मंच है जो छात्रों को एक साथ लाता है और उनकी प्रतिभा को और निखारता है। ”
दो दिवसीय उत्सव में शिवालिक कॉलेज, उत्तरांचल विश्वविद्यालय, दून बिज़नेस स्कूल, जागरण स्कूल ऑफ लॉ, डॉल्फिन कॉलेज, बीवीपी पब्लिक स्कूल और आईसीएफएआई विश्वविद्यालय के छात्रों ने भाग लिया। इस अवसर पर अन्य अतिथियों के बीच छात्र और कर्मचारी भी मौजूद रहे।

About एच बी संवाददाता

Check Also

Result_6

HPBOSE Result 2019: परीक्षा के परिणाम घोषित, 62.1 फीसदी छात्र हुए पास

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड सोमवार को 12वीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *