Monday , April 22 2019
Home / उत्तराखण्ड / एम्स में बहाली की मांग को लेकर हंगामा
15RSK-01

एम्स में बहाली की मांग को लेकर हंगामा

ऋषिकेश। एम्स से निष्कासित कर्मचारियों की बहाली नहीं होने पर सोमवार को हंगामा हो गया। एक निष्कासित कर्मचारी के पिता संस्थान की बिल्डिंग पर पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ गए। बहाली की मांग दोहराते हुए बुजुर्ग ने आत्मदाह की धमकी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सात घंटे बाद बामुश्किल उन्हें नीचे उताकर हिरासत में लिया। इसके बाद बुजुर्ग का शांतिभंग में चालान किया गया।
घटनाक्रम के मुताबिक सोमवार सुबह करीब आठ बजे अनशन पर बैठी निष्कासित कर्मचारी के पिता दाताराम ममगाईं एम्स की इमरजेंसी ब्लॉक की बिल्डिंग की छत पर चढ़ गए। उन्होंने हाथ में पेट्रोल की बोतल लहराते हुए निष्कासित कर्मचारियों की बहाली की मांग की। ऐसा नहीं होने पर एम्स प्रशासन को आत्मदाह की चेतावनी दी। इसकी सूचना प्रशासन और पुलिस तक पहुंची, तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में तहसीलदार रेखा आर्य और कोतवाल रितेश शाह फोर्स के साथ एम्स पहुंचे। उन्होंने बुजुर्ग को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने मांग पूरी नहीं होने तक डटे रहने की बात कही।
इसीबीच आंदोलनकारी कर्मचारी भी मौके पर आ धमके। पुलिस और उनके बीच समझाने के दौरान काफी बहस हुई। दोपहर करीब दो बजे पुलिसकर्मियों ने बिल्डिंग की छत पर चढ़कर बामुश्किल बुजुर्ग को नीचे उतार लिया। पुलिस ने दाताराम ममगाईं को हिरासत में लेकर उनका शांतिभंग में चालान कर दिया है। कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि आरोपी को एसडीएम कोर्ट में पेश किया जा रहा है।
52 दिनों से चल रहा है आंदोलन
ऋषिकेश। आउटसोर्स पर एम्स में तैनात कई दर्जन कर्मचारियों को कुछ समय पूर्व संस्थान से  निकाल दिया गया था। अचानक नौकरी से निकाले जाने पर निष्कासित कर्मचारी इसके विरोध में उतर आए। वह पिछले 52 दिनों से बहाली की मांग को लेकर एम्स के खिलाफ आंदोलन पर डटे थे। प्रशासन की अनदेखी की वजह से सोमवार को नौबत इस हद तक पहुंची कि निष्कासित कर्मचारी के पिता संस्थान की बिल्डिंग की छत तक जा पहुंचा।
स्पीकर मुर्रादाबाद के लगे नारे
ऋषिकेश। क्षेत्रीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के खिलाफ आंदोलनकारियों में खासा रोष देखने को मिला। उन्होंने अनदेखी पर एम्स परिसर में स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल के मुर्रादाबाद के नारे लगाए। प्रर्दशन के बीच पुलिस ने बामुश्किल उन्हें शांत कराया। आपात स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस फोर्स के साथ ही एम्स के सुरक्षाकर्मी भी तैनात नजर आए।

About एच बी संवाददाता

Check Also

ammk_19155061

तमिलनाडु में AMKK ने दो सीटों पर जारी किए उम्मीदवार, करूर से शाहुल को मिला टिकट

चेन्नइ, एएनआइ। तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के साथ ही 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हैं। टीटीवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *