Thursday , March 21 2019
Home / प्राइम / द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत
download

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत

मुंबई। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान हुई घटनाओं को लेकर बनी अनुपम खेर और अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने पहले दिन उम्मीद के अधिक की  शुरुआत करते हुए 4 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया है।

विजय रत्नाकर गुट्टे के निर्देशन में बनी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 4 करोड़ 50  लाख रूपये का कलेक्शन किया है। देश में 1300 और ओवरसीज़ में 140 स्क्रीन्स में रिलीज़ की गई इस फिल्म को पहले दिन तीन करोड़ के आसपास की कमाई होने का अनुमान था l

अनुपम की ये फिल्म अपने विषय के कारण विवादों में आ गई और देश के कई शहरों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया जिसकी वजह से कई जगह शो रोकने पड़े हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू ने द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर नाम से एक किताब लिखी थी,जिस पर ये फिल्म बनी है। इसमें मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान हुए राजनैतिक बदलाव और उस समय की राजनीतिक स्थिति को दिखाया गया है ।

फिल्म सभी किरदारों के नाम असली नामों पर ही रखे गए हैं। अनुपम खेर मनमोहन सिंह और अक्षय खन्ना संजय बारू के रोल में हैं। सुजैन बर्नाट सोनिया गांधी, अहाना कुमरा प्रियंका गांधी, अर्जुन माथुर राहुल गांधी और दिव्या सेठ शाह ने मनमोहन सिंह की पत्नी का रोल निभाया है।

फिल्म के कई डायलॉग्स को लेकर विवाद रहा है जबकि अनुपम खेर का दावा है कि इस फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है जिससे किसी के छवि खराब हो। अनुपम खेर का मानना है कि पूर्व प्रधानमंत्री तकनीकी रूप से पॉलिटिशियन नहीं थे।  ब्यूरोक्रेट थे । यही वजह है कि वह एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर बने। अनुपम  ने कहा कि उन्होंने उनका एक वीडियो देखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि लोग मुझे एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर बोलते हैं, लेकिन मैं एक्सीडेंटल फाइनेंस मिनिस्टर भी हूं। नरसिम्हा राव ने उन्हें कहा था कि फ़ाइल लेकर आ जाओ, कल से तुम वित्त मंत्री हो। कभी स्पीच की कोई ट्रेनिंग नहीं हुई थी।

अनुपम का कहना है कि मेरे बारे में लोगों को पता है कि मैं भाजपा सपोर्टर हूं, क्योंकि मैं नरेंद्र मोदी की तारीफ करता हूं। मेरी बीवी भी सांसद हैं लेकिन प्रोफेशन के बीच में हम निजी विचारों को नहीं लाते हैं और जहां तक बात है अभिनय की तो मैं प्रोफेशनल एक्टर हूं। ऐसे तुक्के में एक्टर नहीं बना हूं।

About एच बी संवाददाता

Check Also

WhatsApp Image 2019-03-21 at 01.25.05

फाग

आम की बौर,कोयल की कूक, जगह-जगह फूल, भँवरे की गुँजन और बसंती बयार । इन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *