Friday , March 22 2019
Home / धार्मिक / शुक्रवार के ये असरदार टोटके बदल देंगे तकदीर, होगी धन की बरसात
lakshmi-mata-01_151609689

शुक्रवार के ये असरदार टोटके बदल देंगे तकदीर, होगी धन की बरसात

जीवन में हर कोई धनवान बनना चाहता है लेकिन कई बार योग्य होने के बाद सफलता नहीं मिल पाती. घर में पैसा जितनी तेजी से आता है, उतनी ही तेजी से वापस चला जाता है. ऐसे में सब चाहते हैं कि माता लक्ष्मी उनके घर में विराजमान हों. शुक्रवार को मां लक्ष्मी का दिन कहा जाता है. आज के दिन कुछ ऐसे टोटकों और उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें अपनाने से आपके जीवन के सभी संकट दूर हो जाएंगी और आर्थिक मजबूती आएगी.

शुक्रवार लक्ष्मी जी के टोटके
अगर आर्थिक तंगी दूर करना चाहते हैं तो शुक्रवार की रात करीब 10 बजे शुद्ध केसर से स्वस्तिक का चिह्न बनाकर एक पानी से भरा कलश चौकी पर रख दें. अब कलश में चावल, दूर्वा और एक रूपया डाल दें. बाद में छोटी प्लेट में चावल भरकर कलश के ऊपर रख दें. इसके बाद श्रीयंत्र की स्थापना करें. चौमुखी दीपक जलाकर कुमकुम और चावल के साथ इसकी पूजा करें. और बाद में लक्ष्मी का 10 मिनट तक ध्यान करें. माना जाता है कि इस टोटके से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी.

लक्ष्मी जी के ये टोटके आपकी सभी परेशानियां दूर कर देंगे. घर-परिवार किसी भी तरह की कोई भी आर्थिक परेशानी सामने नहीं आएगी. हालांकि इन टोटकों को बिना टोक पूरा करें यानी इसके बारे में किसी को कुछ भी ना बताएं. अगर ऐसा होता है तो जो भी आप कार्य चाहते हैं वह पूर्ण नहीं होगा.

जिंदगी बदल देंगे वास्तु शास्त्र के ये असरदार टिप्स, होगी धन की बारिश

जीवन में हर किसी की चाहत होती है कि वह धनवान बने, आर्थिक मामलों में मजबूत रहे लेकिन कई बार पैसा घर में आता है लेकिन तेजी से वापस चला जाता है. माना जाता है कि अगर आपके घर के भीतर की चीजें वास्तु के अनुसार रखी गई है तो घर की दरिद्रता कम होती है और धन का आगमन होता है. इसके साथ ही घर के अच्छे रख रखाव के कारण आपके घर में सकारात्मक उर्जा का प्रवेश होता है. इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसती है. जानिए वास्तु शास्त्र के ये कुछ असरदार टिप्स.

अगर आप चाहते हैं कि आपके पास पैसों की कभी तंगी ना हो और हमेशा घर की तिजोरी भरी रहे तो ध्यान रखें कि आपकी किचन में वॉशिंग मशीन, डस्टबिन, झाड़ू और मिक्सर ग्रांडर ना रखा हो. कहा जाता है कि घर की रसोई अग्नी दर्शाती है और इन सभी चीजों का किचन के अंदर होने से घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है. इसके साथ ही करियर में मिलने वाले मौके कम हो जाते हैं. वहीं आर्थिक सुधार लाने के लिए घर के दरवाजे बनवाएं तो ध्यान रखें कि उनकी संख्या 2, 4, 6, 8 हो. और घर का मेन दरवाजा सिंगल, डबल और ट्रिपल फोल्डर होना चाहिए.

About एच बी संवाददाता

Check Also

kesari

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी की बॉक्स ऑफीस पर धमाकेदार सुरुआत

मुंबई। Kesari Box Office Collection होली के दिन रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘केसरी’ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *