प. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कल भारी बारिश की चेतावनी ~

प. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कल भारी बारिश की चेतावनी

प. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कल भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली। मानसून जाते-जाते देश के कई हिस्सों में कहर बरपा रहा है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार के लिए भी कई राज्यों बारिश का अलर्ट जारी किया है। एमआईडी के मुताबिक 24 सितंबर को उत्तराखंड और पश्चिम यूपी में भारी से अतिभारी बारिश की चेतावनी के बीच आरेंज अलर्ट जारी किया है। 

यूपी, बिहार, दिल्ली सहित 22 राज्यों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के कुछ हिस्से, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, असम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के साथ कई स्थानों पर भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश, गुजरात, ओडिशा और तेलंगाना के कई इलाकों में भी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश बारिश में मुसलाधार बारिश की संभावना है। वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में अगले दो दिनों तक गरज के साथ तेज बारिश का अनुमान है।

राजस्थान में कई जिलों में बारिश

राजस्थान में कई जिलों में कल से बारिश हो रही है। जयपुर, अलवर, कोटा, सीकर, चूरू जिले में शुक्रवार को सुबह से रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है।

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में गार्ड समारोह नहीं होगा

खराब मौसम के कारण 24 सितंबर को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में गार्ड समारोह नहीं होगा। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले दो दिनों से लगातार हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि हर शनिवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में होने वाला समारोह कल (24 सितंबर, 2022) खराब मौसम के कारण नहीं होगा।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.