Tuesday , December 11 2018
Home / Uncategorized / कम समय में इतनी बड़ी सफलता अर्जित कर लेना ईश्वर का ही है आशीर्वाद
17_11_2016-amitshah

कम समय में इतनी बड़ी सफलता अर्जित कर लेना ईश्वर का ही है आशीर्वाद

हरिद्वार: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भारतीय शिक्षा प्रणाली में मूलभूत सुधार और बदलाव की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने हमारी शिक्षा प्रणाली को तोड़कर हमारे मन पर चोट पहुंचाई और सुनियोजित तरीके से भारत की शिक्षा पद्धति में बदलाव कर उसे क्लर्क बनाने की शिक्षा पद्धति बना दिया। कहा अगर हमारी शिक्षा प्रणाली हमारी संस्‍कृति के अनुरूप नहीं होती है तो हमारी कितनी भी प्रगति हो जाए इसका कोई मतलब नहीं रहे जाएगा। उन्‍होंने यह बात हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ के आचार्यकुलम के नए परिसर के उद्घाटन अवसर पर कही।

उन्होंने कहा स्वदेशी और योग को सिद्ध करने का सपना योग गुरु बाबा रामदेव ने पूरा किया है। उन्‍होंने कहा कि इतने कम समय में इतनी बड़ी सफलता अर्जित कर लेना ईश्वर का ही आशीर्वाद है। ईश्वर के आशीर्वाद से ही संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 4 साल के कार्य में जो सबसे बड़ा कार्य किया, वह भारतीय संस्कृति को विश्व स्तर पर पहचान दिला कर उसका गौरव बढ़ाने का काम किया है।

इससे पहले अमित शाह ने पतंजलि योगपीठ के आचार्यकुलम के नए परिसर का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, सांसद रमेश पोखरियाल निशंक सहित आरएसएस के कई बड़े नेता मौजूद हैं। शाह गत विधानसभा चुनाव से लेकर अब तक चौथी बार हरिद्वार आए हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में फेरबदल। अब वह पतंजलि योगपीठ में रात्रि प्रवास नहीं करेंगे देर शाम जॉली ग्रांट हवाई अड्डे से दिल्ली वापस लौट जाएंगे, पहले उनका पतंजलि योगपीठ में रात्रि प्रवास का कार्यक्रम था पर अब इसमें फेरबदल हो गया है। क्यों और किस कारण से हुआ है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

About एच बी संवाददाता

Check Also

kishtwar-road_18733407_12044265

जम्मू स्थित किश्तवाड़ में पहाड़ों का सीना चीर कर बनी दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क 

किश्तवाड़। जम्मू स्थित किश्तवाड़ में पहाड़ों का सीना चीर कर बीकन (सैन्य विंग) पर्यटकों के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *