खत्म नहीं हुए ED के सवाल, राहुल गांधी को देना पड़ेगा जवाब, शुक्रवार को फिर होंगे पेश

खत्म नहीं हुए ED के सवाल, राहुल गांधी को देना पड़ेगा जवाब, शुक्रवार को फिर होंगे पेश

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ईडी ने राहुल गांधी को एक बार फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि राहुल गांधी से पूछताछ कल नहीं होगी। ईडी ने उन्हें शुक्रवार को पेश होने के लिए कहा है। एक अधिकारी ने बताया कि ईडी राहुल गांधी से शुक्रवार को चौथे दिन भी पूछताछ करेगा।

खत्म नहीं हुए ईडी के सवाल

लगातार तीन की पूछताछ के बाद भी ईडी के सवाल खत्म नहीं हुए हैं। रोजाना ईडी ने राहुल गांधी से दो राउंड की पूछताछ की। पहले राउंड के बाद राहुल गांधी को लंचब्रेक दिया जाता है। इसके बाद वो एक बार फिर से सवाल-जवाब के लिए ईडी कार्यालय पहुंचते हैं। ऐसे ही तीन दिनों तक पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान राहुल गांधी को कोई भी वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया है।

ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग हुई

अधिकारियों ने बताया कि तीन दिनों की पूछताछ के दौरान राहुल गांधी के बयान की ऑडियो एवं वीडियो रिकॉडिंग की गई। उनके बयानों को ए4 आकार वाले कागज पर टाइप किया जाता है और मिनट-मिनट के आधार पर उन्हें दिखाया जाता है और हस्ताक्षर करवाया जाता है तथा इसके बाद जांच अधिकारी को इसे सौंपा जाता है।

सूत्रों ने भाषा को बताया कि राहुल गांधी से एजेएल के स्वामित्व वाली करीब 800 करोड़ रुपए की संपत्तियों के बारे में सवाल किया जा रहा है और इस बारे में भी पूछा जा रहा है कि कैसे एक गैर लाभकारी कंपनी यंग इंडियन अपनी भूमि और भवनों को किराये पर देने की वाणिज्यिक गतिविधियों को अंजाम दे रही थी। 

राहुल पर बरसे मुख्यमंत्री खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वे दोषी हैं या नहीं, इस बात का फैसला ईडी करेगी। मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि कोई प्रतिशोध नहीं है। इस मामले की जांच सीआईडी, सुप्रीम कोर्ट भी कर रही है। यह एजीएल का मुद्दा है। इसमें इन लोगों ने पैसा का दुरूपयोग किया। ईडी देखेगी कि उन पैसों का गलत इस्तेमाल हुआ कि नहीं… यह फ़ैसला ईडी करेगी कि वे दोषी है कि नहीं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.