दिल्ली में मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना संभव

राजधानी दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच अब एक बार फिर से मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना संभव है।

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में बढ़ते मामलों के बाद यह फैसला लिया गया है। हालांकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने मास्क को लेकर जुर्माने लगाने की किसी भी योजना से इनकार किया था।

जानकारी के अनुसार बैठक में फैसला लिया गया है कि अभी स्कूल बंद नहीं होंगे, स्कूल के लिए एक्सपर्ट से बात करके एसओपी जारी किए जाएंगे। साथ ही टेस्टिंग को और बढ़ाने पर भी चर्चा की गयी है। वैक्सीनेशन को तेज करने का भी फैसला लिया गया है।

बताते चलें कि केन्द्र सरकार ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मिजोरम को कोरोना वायरस संक्रमण के कहीं भी हो रहे प्रसार को रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखने और चिंता वाले क्षेत्रों में जरूरत पड़ने पर पहले से ही कदम उठाने के सुझाव दिए थे।केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने एक पत्र में दिल्ली और चार राज्यों को ‘‘जांच, पहचान, उपचार, टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार के पालन” की पांच सूत्रीय रणनीति का पालन करने की सलाह दी थी। साथ ही पत्र में भीड़भाड़ वाले स्थान में मास्क पहनने पर विशेष जोर दिया गया था।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.