Monday , April 22 2019
Home / उत्तराखण्ड / कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई स्थगित, शहीदों को श्रद्धांजलि
20190219_182414

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई स्थगित, शहीदों को श्रद्धांजलि

देहरादून | उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय देहरादून में आज प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आयेाजित की गई थी, किन्तु जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले और उस हमले में सी.आर.पी.एफ. के 44 जवानों की शहादत तथा देहरादून के दो सपूतों मेजर चित्रेश बिष्ट तथा मेजर विभूति ढौंडियाल की शहादत से व्यथित कंाग्रेस पार्टी ने यह निर्णय लिया कि इस बैठक को कल प्रातः 9ः00 बजे के लिए स्थगित किया जाय। इससे पूर्व बैठक में शामिल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष डाॅ0 इन्दिरा हृदयेश की उपस्थिति में चुनाव समिति के सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को स्मरण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह ने पुलवामा आतंकी हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए हमले की कठोर निन्दा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की रक्षा के लिए शहीद हुए वीर सपूतों की शहादत को नमन करती है तथा देश में आतंकवाद मिटाने के लिए सरकार द्वारा लिये जाने वाले किसी भी निर्णायक फैसले का समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी शहादत का अर्थ समझती है कांग्रेस ने अपने दो प्रधानमंत्रियों सहित  कई नेताओं ने देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है। उन्होंने चिन्ता व्यक्त की कि आज कश्मीर घाटी में ही नहीं वरन पूरे देशवासियों में भारी आक्रोष है। प्रत्येक भारतवासी के मन में बदले की ज्वाला धधक रही है। जिस प्रकार से कश्मीर घाटी में आतंकवादी घटनायें लगातार बढती जा रही हैं वहीं दूसरी ओर सीमापार सीज फायर का लगातार उलंघन हो रहा है। इन घटनाओं में देश के रणबाकुरों को शहीद होना पड़ रहा है ऐसे में सारे देश की निगाहें आज त्वरित कार्रवाई पर टिकी हैं। उन्होंने इन आतंकी घटनाओं की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए केन्द्र सरकार से आग्रह किया कि सेना तथा अर्द्धसैनिक बलों की सुरक्षा के लिए ठोस रणनीति पर कार्य किया जाय।
इस अवसर पर सांसद प्रदीप टम्टा, सहप्रभारी राजेश धर्माणी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, एआईसीसी सचिव प्रकाश जोशी, काजी निजामुद्दीन, उपनेता प्रतिपक्ष करण महरा, फुरकान अहमद, आदेश चैहान, मनेाज रावत, पूर्व मंत्री शूरवीर सजवाण, दिनेश अग्रवाल, तिलकराज बेहड़, ब्रहमस्वरूप ब्रहमचारी, डाॅ0 जीतराम, सरिता आर्य, संजय डोभाल, विक्रम रावत, मोहन भण्डारी, राजेश रस्तोगी, राजेश्वर पैन्यूली के अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, राजेन्द्र शाह, अजय ंिसह, प्रवक्ता गरिमा दसौनी, दीवान सिंह तोमर, गिरीश पुनेड़ा, सुनित राठौर, विशाल डोभाल इत्यादि भी उपस्थित थे।

About एच बी संवाददाता

Check Also

ammk_19155061

तमिलनाडु में AMKK ने दो सीटों पर जारी किए उम्मीदवार, करूर से शाहुल को मिला टिकट

चेन्नइ, एएनआइ। तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के साथ ही 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हैं। टीटीवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *