Saturday , April 20 2019
Home / Uncategorized / जावा पेराक की बुकिंग सितंबर 2019 से हो सकती है शुरू
download

जावा पेराक की बुकिंग सितंबर 2019 से हो सकती है शुरू

जावा मोटरसाइकिल ने नवंबर 2018 में जावा और जावा 42 नाम से दो मोटरसाइकिल लॉन्च की थी। जावा को 1.64 लाख और जावा 42 को 1.55 लाख रुपए एक्स-शोरूम (दिल्ली) की कीमत पर उतारा गया था। इसके साथ ही कंपनी ने एक और बाइक जावा पेराक भी पेश की थी। उस दौरान बाइक के फीचर्स डिटेल और कीमत का खुलास कर दिया गया था। लेकिन उस वक्त जावा पेराक को लॉन्च नहीं किया गया था।

अब क्लासिक लेजेंड के फाउंडर अनुपम थरेजा ने IAB को बताया है कि सितंबर 2019 के अंत से जावा पेराक की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। थरेजा ने कहा, ‘अब तक, हम केवल इन दो बाइक के लिए बुकिंग ले रहे हैं। हम सबसे अच्छा और सेवा अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। इसलिए, शायद साल के अंत में, हम पेराक के लिए बुकिंग शुरू करेंगे।’

जावा और जावा 42 बाइक्स की बुकिंग पहले ही खोल दी गई थी और बाजार में इसे काफी अच्छा रिस्पॉंस मिला। कंपनी को बुकिंग इतनी ज्यादा मिल गई की लॉन्च के महज कुछ महिनों में ही इसको बुकिंग बंद करनी पड़ी। कंपनी ने तय किया की पहले वो मिले ऑर्डर की डिलेवरी करेगी और फिर नई बुकिंग शुरू करेगी। इसके तरत ही पिछले 25 दिसंबर 2018 से इसकी बुकिंग बंद कर दी गई है। अनुमान है कि फरवरी के अंत या फिर मार्च की शुरुआत से इसकी डिलेवरी शुरू कर दी जाएगी।

डीलरशिप की कमी होने के कारण पहले इसे ऑनलाइन ही बुक किया जा रहा था लेकिन अब धीरे-धीरे इसके डीलरशिप की संख्या बढ़ती जा रही है। देश भर में अब तक कुल 15 जावा के शोरूम खुल चुके हैं जिनमें से 9 दिल्ली एनसीआर में, 3 बैंगलोर में, 2 पुणे में और एक नाशिक में है। कंपनी ने देश भर में कुल 105 शोरूम खोलने का लक्ष्य रखा है जिसकी तरफ अब वो तेजी से आगे बढ़ रहा है।

कंपनी ने जब जावा पेराक को अन्य दो बाइकों के साथ प्रदर्शित किया था उस वक्त सबसे ज्यादा इसी बाइक ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया था। जावा पेराक की कीमत 1.89 लाख रुपए, एक्स-शोरूम, दिल्ली रखी गई है। जावा पेराक एक बॉबर स्टाइल बाइक ने अपने लुक और कीमतों के कारण लोगों को काफी पसंद आ रहा है। जावा के इन तीनों बाइक को देखकर ग्राहक थोड़े कन्फ्यूज भी हो रहे हैं कि कौन सी बाइक ली जाए। तीनों बाइक में फर्क समझने के लिए आप यहां इसकी डिटेल तुलना पढ़ सकते हैं।

जावा पेराक में 334 सीसी की क्षमता वाला इंजन लगा है जो कि 30 बीएचपी की पावर और 31 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं जावा 42 में कंपनी ने 293 सीसी की क्षमता का लिक्विड कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है जो कि बाइक को 27 बीएचपी की दमदार पावर और 28 एनएम का टॉर्क देता है। तीनों ही बाइक में ट्रांसमिशन के लिए 6 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयेाग किया गया है। साथ ही बता दें कि हाल ही में ये भी खबर आई है कि जावा मोटरसाइकिल जावा और जावा 42 को डुअल-चैनल एबीएस के साथ भी लॉन्च करने वाला है। जावा पेराक को तो डुअल-चैनल एबीएस के साथ ही लॉन्च होना है।

 

About एच बी संवाददाता

Check Also

whatsaap

जानिए क्या है WhatsApp का Vacation Mode

नई दिल्ली । लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक और नया फीचर जुड़ने वाला है। इस फीचर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *