Monday , April 22 2019
Home / उत्तराखण्ड / शहीद मेजर चित्रेश को भाई ने दी मुखाग्नि, उमड़ी भीड़, ‘पाक मुर्दाबाद’ के लगे नारे
18_02_2019-majorbistghj_18962145_15493295

शहीद मेजर चित्रेश को भाई ने दी मुखाग्नि, उमड़ी भीड़, ‘पाक मुर्दाबाद’ के लगे नारे

देहरादून : भारत-पाक सीमा पर नियंत्रण रेखा के करीब आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए मेजर चित्रेश (major chitresh bisht)का अंतिम संस्कार आज हरिद्वार में किया गया। मेजर चित्रेश बिस्ट की अंतिम विदाई में देहरादून में जनसैलाब उमड़ पड़ा। लोगों ने ‘अमर रहे’, ‘भारत माता की जय’, पाकिस्तान मुर्दाबाद जैसे नारे लगाए। उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी पहुंचे हैं। हरिद्वार में खड़खड़ी स्थित श्मशान घाट में शहीद चित्रेश बिष्ट का अंतिम संस्कार किया गया। यहां शहीद चित्रेश बिष्ट को मुखाग्नि उनके चाचा के लड़के हर्षित बिष्ट ने दी।

मेजर का पार्थिव शरीर रविवार दोपहर सेना के विशेष विमान से दून पहुंचा। शहीद के पार्थिव शरीर को गढ़ीकैंट सेना अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। सोमवार सुबह ओल्ड नेहरू कॉलोनी स्थित आवास पर अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर लाया गया। रविवार दोपहर साढ़े 12 बजे शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के पार्थिव शरीर सेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचा। हेलीकॉप्टर से जीटीसी हैलीपैड पहुंचने के बाद पार्थिव शरीर को सेना के वाहन से सीधे मिलिट्री अस्पताल पहुंचाया गया। इसके बाद उत्तराखंड सब एरिया के डिप्टी जीओसी ब्रिगेडियर एचएस जग्गी सेना के अफसरों के साथ पार्थिव शरीर के दून पहुंचने की सूचना देने ओल्ड नेहरू कॉलोनी स्थित शहीद मेजर के घर पहुंचे।

रविवार सुबह से ही शहीद चित्रेश बिष्ट के घर पर सांत्वना देने वालों की भीड़ लगी रही। जहां गम और गुस्से के बीच लोग बीच-बीच में पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। यहां बढ़ती भीड़ को देखते हुए मेजर चित्रेश के घर की ओर जाने वाली सड़क का ट्रैफिक डायवर्ट करने के साथ ही अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दिया गया। सीएम त्रिवेंद्र रावत सोमवार सुबह शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचेंगे।

सात मार्च को होनी थी शादी 

बता दें कि कश्मीर में शनिवार को आईईडी विस्फोट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट की सात मार्च को शादी होनी थी। शादी के लिए होटल बुक किया जा चुका था। रिटायर इंस्पेक्टर पिता सुरेंद्र सिंह बिष्ट कार्ड बांटने में व्यस्त थे। लेकिन शनिवार शाम बेटे की शहादत की खबर आते ही पूरा परिवार सन्न रह गया। परिजनों ने बताया कि चित्रेश का अंतिम संस्कार सोमवार को किया जाए। चित्रेश के विदेश में नौकरी करने वाले भाई के पहुंचने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मेजर चित्रेश बिष्ठ के शहीद होने पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राजौरी के नौशेरा सेक्टर में आईईडी ब्लास्ट में उत्तराखंड के लाल मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हुए हैं। मैं मेजर चित्रेश के सर्वोच्च बलिदान को कोटि-कोटि नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करता हूं और भरोसा दिलाता हूं कि पूरा देश मुश्किल समय में उनके साथ खड़ा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट रविवार को शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के आवास पर पहुंचे।

About एच बी संवाददाता

Check Also

srilanka blast

कोलंबो एयरपोर्ट के बाहर मिला एक और बम, अबतक 290 की मौत

कोलंबो।  श्रीलंका बम धमाकों में मरने वालों की संख्‍या 290 पहुंच गई है। सिलसिलेवार बम धमाकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *