Wednesday , February 20 2019
Home / खेल / अर्जेंटीना : गुमशुदा फुटबॉल खिलाड़ी इमिलियानो साला का शव मिला
Emiliano_Sala_REUTERS__1549602008

अर्जेंटीना : गुमशुदा फुटबॉल खिलाड़ी इमिलियानो साला का शव मिला

अर्जेंटीना के गुमशुदा फुटबॉल खिलाड़ी इमिलियानो साला के शव की पहचान कर ली गई है। डोरसेट पुलिस ने इस बात की पुष्टि कर दी है। डोरसेट पुलिस ने एक बयान में कहा, “पोर्टलैंड पोर्ट पर जो शव लाया गया उसकी पहचान पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी इमिलियानो साला के शव के रूप में कर ली गई है।”

‘सीएनएन’ ने पुलिस द्वारा जारी बयान के हवाले से लिखा है, “इस खबर की जानकारी साला के परिवार और पायलेट डेविड इबोटसन के परिवार को दे दी गई है। हम उनका लगातार समर्थन करते रहेंगे। हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं।”

पुलिस ने कहा, “हम मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी रखेंगे।” 28 वर्ष के साला और 59 साल के इबोटसन को लेकर जा रहा विमान 21 जनवरी को राह से भटक गया था। विमान आइसलैंड ऑफ गुएरेनसे से तकरीबन 24 किलोमीटर दूर रडार से गायब हो गया था।

इस विमान ने फ्रांस के शहर नानतेस से उड़ान भरी थी और वेल्स की राजधानी कार्डिफ की तरफ जा रहा था, जहां साला को स्थानीय क्लब के साथ जुड़ना था। साला को कार्डिफ ने 1.93 करोड़ में फ्रेंच क्लब से खरीदा था।

बता दें कि सीएनएन को एक बयान में एयर एक्सीडेंट्स इंवेस्टीगेशन ब्रांच (एएआईबी) ने कहा, “रिमोट से संचालित होने वाले वाहन (आरओवी) के जरिए दुर्घटना स्थल के दृश्यों की व्यापक रूप से जांच करने के बाद शव को मलबे से निकालने का निर्णय लिया गया।” एएआईबी ने कहा, “चुनौतीपूर्ण स्थिति में एएआईबी और उसके विशेषज्ञों ने मलबे में दिखे शव को बरामद किया।”

बयान के अनुसार, शव को आइल ऑप पोर्टलैंड लाया गया है और यहां से उसे डोरसेट कोरोनर भेजा जाएगा। खराब मौसम के कारण विशेषज्ञ पाइपर मालीबु विमान के मलबे को बरामद नहीं कर पाए।

साला और इबोटसन को लेकर जा रहा विमान 21 जनवरी को राह से भटक गया था। इस विमान ने फ्रांस के शहर नानतेस से उड़ान भरी थी और वेल्स की राजधानी कार्डिफ की तरफ जा रहा था जहां साला को स्थानीय क्लब के साथ जुड़ना था।

About एच बी संवाददाता

Check Also

18_02_2019-tbdisease_18963685_21294421

वैज्ञानिकों ने ईजाद किया टीबी की सटीक जांच का तरीका

नई दिल्ली। क्षय रोग यानी टीबी की सटीक जांच की दिशा में बड़ी कामयाबी मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *