Friday , October 19 2018
Home / टेक वर्ल्ड / वोडाफोन को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने 159 रुपये में किया पेश डाटा, वॉयस कॉलिंग और SMS प्लान
airtel-vodafone-m

वोडाफोन को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने 159 रुपये में किया पेश डाटा, वॉयस कॉलिंग और SMS प्लान

नई दिल्ली । टेलिकॉम सेक्टर में चल रही प्राइस वॉर चरम पर है। कंपनियां एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए कई नए प्लान्स पेश कर रही हैं। इसी क्रम में टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने एक नया 159 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया है। यह प्लान वोडाफोन के 159 रुपये के प्लान की टक्कर में पेश किया गया है। एयरटेल के नए प्लान में डाटा और वॉयस कॉल्स दोनों ही दी जा रही हैं। इस प्लान की वैधता 21 दिनों की है।
airtel-prepaid-plan-main

एयरटेल के 159 रुपये के प्लान की डिटेल:
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्लान यूजर्स को अलग-अलग बेनिफिट दिए जाएंगे। यानी अगर यूजर्स एयरटेल नंबर को प्राइमरी कनेक्शन के तौर पर इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 21 दिन की है तो यूजर्स को पूरी वैधता के दौरान 21 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं, अगर यूजर्स एयरटेल नंबर को सेकेंडरी सिम के तौर पर इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें पूरी वैधता के दौरान 1 जीबी डाटा ही दिया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जाएंगे।

इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग (डेली और साप्ताहिक सीमा के साथ) और 28GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 250 मिनट वॉयस कॉलिंग के साथ ही हर सप्ताह 1000 मिनट वॉयस कॉलिंग (नेशनल रोमिंग में भी) की सुविधा मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैधता मिलती है। साथ ही यूजर्स प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस का भी लाभ ले सकते हैं। वोडाफोन के इस प्लान में डाटा की बात करें तो इसमें यूजर्स को प्रतिदिन डाटा इस्तेमाल करने की कोई सीमा नहीं है। यूजर्स चाहे तो इस डाटा को 1 दिन में इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर इस डाटा को 28 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं। एसएमएस बेनिफिट्स टेलिकॉम सर्किल के हिसाब से बदल सकता है। वोडाफोन का यह प्लान देश के सभी 4G सर्किल के लिए उतारा गया है।

About एच बी संवाददाता

Check Also

pistol_recovered_190218_19_02_2018

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से 15 पिस्टल-कट्टे और 15 कारतूस हुए बरामद

खरगोन/ग्वालियर । मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से हथियारों की बड़ी खेप लेकर भिंड जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *