Thursday , March 21 2019
Home / खेल / सिड्नी हर के बाद टीम इंडिया को आई जसप्रीत बुमराह की याद
1-bumrah-21-1546926790-361887-khaskhabar

सिड्नी हर के बाद टीम इंडिया को आई जसप्रीत बुमराह की याद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की याद आ गई। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए। इस मैच में टीम इंडिया ने बुमराह को मिस किया खासकर अंतिम ओवरों में। ऑस्ट्रेलियाई पारी के आखिरी ओवर काफी महंगे रहे। भुवनेश्वर कुमार ने 50वां ओवर फेंका और उस ओवर में उन्होंने 18 रन लुटाए।

आखिरी 10 ओवर में बने इतने रन

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आखिरी 10 ओवर में 93 रन जुटाए। आखिरी 10 ओवरों में भारतीय गेंदबाज़ों की काफी पिटाई हुई। मैक्सवेल और स्टोइनिश ने आखिरी ओवरो में मात्र 16 गेंदों में 34 रन की साझेदारी की। साफ है कि अंतिम ओवरों में टीम इंडिया को बुमराह की कमी खली। अगर बुमराह को आराम नहीं दिया गया होता तो ऑस्ट्रेलिया की टीम शायद ही इतने बड़े स्कोर तक पहुंच पाती।

काफी महंगे रहे ये गेंदबाज़

भारत की ओर से और से इस मैच में सबसे महंगे गेदबाज़ रहे खलील अहमद। खलील ने आठ ओवर में बिना कोई विकेट लिए 55 रन दिए। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार भी काफी दिन के बाद मैदान पर उतरे और वो उस लय में नहीं दिखे जिसके लिए वो जाने जाते हैं। भुवी ने भारत को शुरुआत में एरॉन फिंच का विकेट जरुर दिलाया, लेकिन अंतिम ओवरों में वो लय तलाशते नज़र आए। भुवी ने 10 ओवर में 66 रन देकर दो विकेट लिए।

मोहम्मद शमी भारत के लिए सबसे किफायती गेंदबाज़ रहे। शमी ने 10 ओवर में 46 रन दिए, हालांकि वो एक भी विकेट नहीं ले सके, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को हाथ खोलने के मौके नहीं दिए।

भारत की तरफ से कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए। वहीं जडेजा ने एक विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीन बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक जमाए। हैंड्सकॉम्ब ने 73, ख्वाज़ा ने 59 तो मार्श ने 54 रन की पारी खेली। वहीं स्टोइनिश 47 रन बनाकर नाबाद रहे।

About एच बी संवाददाता

Check Also

WhatsApp Image 2019-03-21 at 01.25.05

फाग

आम की बौर,कोयल की कूक, जगह-जगह फूल, भँवरे की गुँजन और बसंती बयार । इन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *