Friday , October 19 2018
Home / खेल / अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज़ राशिद खान का जलवा, एक ओवर में ही कूट डाले 28 रन
rashid-khan_650x400_41518580482

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज़ राशिद खान का जलवा, एक ओवर में ही कूट डाले 28 रन

नई दिल्ली । अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज़ राशिद खान का जलवा अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में भी खूब देखने को मिल रहा है। मजेदार बात ये है कि इस लीग में वो गेंजबाज़ी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी ने भी कमाल दिखा रहे हैं। अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के तीसरे मुकाबले में राशिद खान ने 27 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होने 5 छक्के और 3 चौके लगाए। इतना ही नहीं इस पारी के दौरान उन्होंने एक ही ओवर में 28 रन भी कूट दिए।

ये मुकाबला काबुल ज्वानन और बल्ख लेजेंट्स के बीच खेला गया। राशिद खान काबुल ज्वानन के कप्तान हैं। इस मैच में काबुल का कोई बल्लेबाज नहीं चला, लेकिन कप्तान राशिद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने 27 गेंदों पर 56 रन की तेज़ तर्रार पारी खेली। लेकिन राशिद की ये पारी भी उनकी टीम को जीत न दिला सकी।

इस मैच में काबुल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए। बल्ख की टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में ही हासिल कर लिया। राशिद की टीम ने मैच तो हारा, लेकिन उसके कप्तान ने सभी का दिल जीत लिया। राशिद उस समय बल्लेबाजी करने उतरे जब टीम की बुरी हालत थी। टीम को ज्यादा से ज्यादा रनों की जरूरत थी। राशिद ने उतरते ही छक्के-चौके जड़ना शुरू कर दिया। रवि बोपारा के ओवर में उन्होंने 4 छक्के और 1 चौका जड़ा। उन्होंने उस ओवर में 28 रन बनाए और टीम के स्कोर को आगे बढ़ा दिया।

आपको बता दें कि राशिद खान ने क्रिकेट करियर की शुरुआत बल्लेबाज के तौर पर की थी। लेकिन बाद में कोच के कहने पर उन्होंने गेंदबाजी में अपना करियर बनाया। लेकिन वो खुद को अच्छा बल्लेबाज भी मानते हैं। जब भी वो बल्ला पकड़कर क्रीज पर आते हैं तो लंबे-लंबे शॉट्स खेलन की फिराक में रहते हैं।

About एच बी संवाददाता

Check Also

pistol_recovered_190218_19_02_2018

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से 15 पिस्टल-कट्टे और 15 कारतूस हुए बरामद

खरगोन/ग्वालियर । मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से हथियारों की बड़ी खेप लेकर भिंड जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *