Thursday , March 21 2019
Home / उत्तराखण्ड / अब 18 साल का युवा हुआ उत्तराखंड, स्थापना दिवस पर विभिन्न आयोजन, राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई
sssssssssssssssss

अब 18 साल का युवा हुआ उत्तराखंड, स्थापना दिवस पर विभिन्न आयोजन, राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई

देहरादून : राज्य गठन के 18 साल पूरे होने पर उत्तराखंड में राज्य स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। विभिन्न जनपदों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं राजधानी में पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया गया। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही सरस मेला भी आयोजित किया जाएगा।

राजधानी स्थित पुलिस लाइन में सुबह रैतिक परेड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सलामी ली। इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के साथ ही सरकार के मंत्री भी मौजूद रहे। दोपहर को परेड मैदान में सीएम सरस मेले का उद्घाटन करेंगे। शाम को नगर निगम में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। हा है। विभिन्न जनपदों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं राजधानी में पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया गया। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही सरस मेला भी आयोजित किया जाएगा।

राजधानी स्थित पुलिस लाइन में सुबह रैतिक परेड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सलामी ली। इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के साथ ही सरकार के मंत्री भी मौजूद रहे। दोपहर को परेड मैदान में सीएम सरस मेले का उद्घाटन करेंगे। शाम को नगर निगम में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्यूटर पर उत्तराखंड स्थापना दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को बधाई के साथ ही शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्यूट किया कि मेरी कामना है कि यह राज्य, आने वाले वर्षों में निरंतर समृद्ध और विकसित होता रहे।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्यूटर पर ट्विट किया कि- देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं। प्रकृति, प्रगति और समृद्ध संस्कृति की अनमोल संगम-स्थली यह प्रदेश विकास के पथ पर निरंतर नए कीर्तिमान स्थापित करे।

About एच बी संवाददाता

Check Also

WhatsApp Image 2019-03-21 at 01.25.05

फाग

आम की बौर,कोयल की कूक, जगह-जगह फूल, भँवरे की गुँजन और बसंती बयार । इन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *