Friday , March 22 2019
Home / देश / अमिताभ बच्चन की अभिनय यात्रा के 50 साल, बेटी ने ऐसे किया याद
saat hindustani(1)

अमिताभ बच्चन की अभिनय यात्रा के 50 साल, बेटी ने ऐसे किया याद

मुंबई। 15 फरवरी, 1969, वैसे तो ये सामान्य-सी तारीख़ है। मगर, सिनेमा के चाहने वालों के लिए ये तारीख़ किसी त्यौहार से कम नहीं। इसी दिन भारतीय सिनेमा में एक ऐसे कलाकार की अभिनय यात्रा आरम्भ हुई थी, जिसके क़दमों के निशां पर चलते-चलते एक्टर्स की कई पीढ़ियां जवान हुई हैं। कहने की ज़रूरत नहीं, ये अभिनेता हैं अमिताभ बच्चन, जिनके अभिनय का कारवां 50वां पड़ाव पर आ गया है।

अमिताभ के करियर के लिए बेहद अहम मौक़ा है। 50 साल का वक़्त कम नहीं होता। इस पीरियड में अमिताभ ने एक लंबा सफ़र तय किया है। इसीलिए बेटी श्वेता बच्चन नंदा ने आइकॉनिक पिता के सफ़र को इस अंदाज़ में याद किया है।

15 फरवरी ही वो दिन है, जब 1969 में सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन अपने सपनों को पूरा करने मायानगरी आए थे और अपनी पहली फ़िल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ साइन की थी। 11 अक्टूबर को उम्र का 76वां पड़ाव पार कर चुके बिग बी हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में 50 साल की उम्र पूरी कर रहे हैं। मगर, ये सब उतना आसान नहीं था। प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ. हरिवंश राय बच्चन का बेटा होने के बावजूद अमिताभ को फ़िल्मी दुनिया में शुरुआत करने के लिए अपने हिस्से का संघर्ष करना पड़ा, जो The Amitabh Bachchan बनने से पहले अगले कुछ सालों तक जारी रहा।

About एच बी संवाददाता

Check Also

satrugan sinha 1

शत्रुघ्न सिन्हा मिला सकते है महागठबंधन से हाथ

भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वो महागठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *