Uncategorizedउत्तराखण्डदेश

प्रधानमंत्री 9,10 दिसम्बर 2021 को विश्व 110 राष्ट्र प्रमुखों के समक्ष प्रेस को अधिकार देकर सशक्त बनाने के लिए दिए गए बच्चन को पूर्ण किजयेगा

जीतमणि पैन्यूली
बड़े अखबारों में काम करने वाले साथीयों से अनुरोध है कि आपकी लेखनी को दवादिया जाता है। सुप्रीम कोर्ट ने आपको अधिकार दिलाने की सुनवाई सुरु करदी है। हमें अपने बिचार भेजने का काम किजयेगा। ताकि जन समर्थन की कटिंग मा सुप्रीम कोर्ट में वकील के माध्यम से भेजी जा सके।
eरोना काल मे O ग्राउंड पर काम करते हुए 300 से ज्यादा पत्रकारिता करने वाले साथी शाहिद होगये। उनके साथ सरकार ने आर्थिक सहायता देने में भेद भाव किया है। जिन पत्रकार साथियों के परिवारों का सहार काल के गाल में समागये बच्चे विना आर्थिक सहायता वीरान है।उनकी पीड़ा अपनी पीड़ा समझते हुए दिनाँक 31 मई2021 से 6 जून तक धरना प्रदर्शन मौनव्रत की सरकार ने इजाजत नहीं होने पर अपने निवास स्थान लिखवार गाँव प्रतापनगर टिहरी गढ़वाल उत्तराखंड गांगोत्री से केदारनाथ यात्रा मार्ग पर स्थित स्थान में किया। सोसियल मीडिया के माध्यम से देश विदेश तक अल्प प्रयास किया 4 जुलाई2021 को न्यूज प्रकाशित करने के बाद प्रधानमंत्री जी ने विश्व के समक्ष बच्चन दिया है। माननीय सुप्रीम कोर्ट ने पहाडोंकीगूँज में प्रकाशित 4 जुलाई के समाचार का संज्ञान लिया है। उसकी सुनवाई 23 नवम्बर को होनी वह गतिमान है।

देश मे पत्रकारिता करने वाले साथियों की प्रेस को संवैधानिक अधिकार दिलाने के लिए क्यों हिम्मत नहीं होपा रही है जबकि मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अमेरिका राष्ट्रपति द्वारा 110 राष्ट्र प्रमुखों के बुलायेगये वर्चुअल सम्मेलन बच्चन दिया था कि पत्रकारों और अधिकार देकर सशक्त बनाना चाहते हैं।
इसके बारे में गूगल पर वीडियो मौजूद है आप देख सकते है। उसके अनुसार लिख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button