Wednesday , February 20 2019
Home / उत्तराखण्ड / मुशायरा व कवि सम्मेलन में शायरों ने आज के हालात पर कसेे तंज
PHOTO (5)

मुशायरा व कवि सम्मेलन में शायरों ने आज के हालात पर कसेे तंज

विकासनगर। ग्राम बैरागीवाला में सामाजिक संस्था ‘जन सेवा ट्रस्ट’् की ओर से ‘देहरादून हैडलाइन’ के तत्वाधान में एक मुशायरा एवं कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन जन सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष कारी मौ. ताहिर ने किया और केदारावाला ग्राम प्रधान मौ. इमरान ने शम्मा रौशन कर कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
मुशायरा में उत्तराखण्ड और उत्तर प्रदेश से आए शायर व कवियों ने अपने-अपने अंदाज में शायरी कर मौजूद जनता की वाह-वाही लूटी। यूपी से आए शायर डा. साबिर बेहटवी ने ‘वो लेकर डिगरियां ठेले पर सब्जियां बेचते हैं, हमारे मुल्क में ये हाल है नौ जवानों का…, पढ़ा। वहीं यूपी मेरठ जिले से आए शायर पफैसल मेरठी ने शिक्षा पर जोर देते हुए ‘पिफकरो अहसास की दुनिया को सजाना होगा, इल्म के दीप से यूं दीप जलाना होगा…पढ़ा। वहीं उत्तराखण्ड के मशहूर कवि महेंद्र सिंह निर्भीक ने ‘बलिदान से करते हैं रक्षा देश के सम्मान की, मुठ्ठी भर नहीं देंगे मिट्टी अपने हिन्दुस्तान की…कविता पाठ किया।
कार्यक्रम का संचालन अब्दुल वहाब नूर ने किया। कार्यक्रम के आयोजक राशिद राही थे। मुशायर में उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड से आए शायर एवं कवि मौलाना इद्रीस वासिल, पवन शर्मा, रईस अहमद पिफगार, पुष्पेंद्र त्यागी, सौहर जलालाबादी, अरविंद शर्मा मठियानी, मुजीब सिक्रोडवी, इमतियाज अली, अब्दुस्सलाम आदि ने शिरकत की।

About एच बी संवाददाता

Check Also

18_02_2019-tbdisease_18963685_21294421

वैज्ञानिकों ने ईजाद किया टीबी की सटीक जांच का तरीका

नई दिल्ली। क्षय रोग यानी टीबी की सटीक जांच की दिशा में बड़ी कामयाबी मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *