मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज गोरखपुर का दौरा, करेंगे विकास कार्य की समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज गोरखपुर का दौरा, करेंगे विकास कार्य की समीक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम से गोरखपुर के तीन दिन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह विकास कार्य तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ शनिवार को विधान परिषद के चुनाव में मतदान करेंगे। दस अप्रैल को गोरखपुर में कन्याओं का पूजन भी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इससे पहले इसी हफ्ते में सोमवार को गोरखपुर पहुंचे थे। उन्होंने वहां पर गोरखनाथ मंदिर प्रांगण में हुए हमले में घायल पुलिसकर्मियों का हालचाल जाना था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती पीएसी तथा सिविल पुलिस के सिपाहियों से मुलाकात कर उनके साहस की सराहना की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर में करीब तीन बजे लखनऊ से रवाना होने के बाद शाम को चार बजे गोरखपुर पहुंचेंगे। इसके बाद वह भटहट के पिपरी में निर्माणधीन आयुष अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय आरोग्यधाम सोनबरसा में वह अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय के कामकाज की समीक्षा करेंगे और गुरु गोरक्षनाथ इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज (आयुर्वेद कालेज) में चल रहे बीएएमएस प्रथम वर्ष के दीक्षा पाठ्यचर्या समारोह के दसवें दिन नवप्रवेशी विद्यार्थियों को संबोधित कर सकते हैं। वहां से मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार कोगोरनाथ मंदिर में मां भगवती की पूजा करेंगे। उसके बाद जनता दर्शन में आए लोगों की समस्याएं सुनेंगे। इसके बाद वह विधान परिषद के चुनाव में मतदान करने के साथ शाम को करीब 4.30 बजे भारत सेवाश्रम संघ के परिसर में मां भगवती की पूजा-अर्चना करने जाएंगे। श्रीरामनवमी की पूर्व संध्या पर योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के दुर्गा मंदिर में शाम छह बजे से मां भगवती की आराधना एवं भजन संध्या में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन करेंगे। करीब दो वर्ष बाद उनको यहां पर कन्या पूजन का मौका मिला है। रविवार को ही कुछ अन्य कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.